Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsLifestyle

हरियाणा के सभी अंडरपास पर बनाए जाएंगे शेड, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिए आदेश

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :-  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्य के सभी अंडरपास के ऊपर शेड बनाने के आदेश हैं उनका मानना है कि इन शैडो की वजह से बारिश के समय वहां से गुजरने वाले लोगों को ठहरने की सुविधा मिल सकेगी. इस प्रोजेक्ट को रेलवे से मिलने वाली मंजूरी में होने वाली देरी इस समस्या को दूर करने के लिए स्पेशल ऑफिसर की ड्यूटी लगाई जाएगी जोकि प्रदेश के रेलवे से संबंधित सभी कामों को टेकअप करता रहे. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि प्रोजेक्ट में देरी करने वाली निर्माण कंपनियों, अधिकारियों को काम निश्चित समय में पुरा ना करने पर पेनल्टी के लिए तैयार रहें.

उपमुख्यमंत्री जिनको लोक निर्माण विभाग का कार्यभार सौंपा गया है उन्होंने यह निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाए जा रहे भवनो एवं सड़कों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए. उन्होंने भवन निर्माण के लिए करीब 2900 करोड़, और 3500 करोड़ रूपये सड़क निर्माण से संबंधित समीक्षा की. हिसार के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण में सरकार के द्वारा किए जा रहे हैं वर्तमान रनवे तथा टैक्सीवे के एक्सटेंशन की फीडबैक लेते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि काम निश्चित अवधि तक पूरा हो जाना चाहिए साथ ही साथ काम की गुणवत्ता को भी ध्यान में रखना आवश्यक है.

अंबाला में भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की याद को ताजा करने के लिए बनाए जा रहे स्मारक के कार्य प्रगति के बारे में अधिकारियों से पूछताछ की, और वहां पर डिस्पेंसरी का निर्माण, पार्किंग का निर्माण और अन्य कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश दिए. उन्होंने यमुनानगर में 200 बेड का अस्पताल का भवन, गुड़गांव में न्यूजुडीशियल कंपलेक्स, हरियाणा स्टेट आर्कियोलॉजिकल म्यूजियम जोकि पंचकूला के सेक्टर 5 में निर्माणाधीन है.

करनाल के घरौंडा में एनसीसी अकैडमी, चरखी दादरी की लघु सचिवालय में प्रशासनिक ब्लॉक, नूह जिले में गांव खेड़ा में निर्माणाधीन युनानी कॉलेज, महेंद्रगढ़ से नारनौल में अस्पतालों के भवन के निर्माण की समीक्षा करते हुए वीडियो को निर्देश दिए गए कि अगर वे निश्चित समय पर काम को पूरा नहीं करते हैं तो उनसे जवाब माँगा जाएगा और अगर वो दोषी निकलते हैं तो उन पर पेनल्टी लगाई जाएगी.

पीडब्ल्यूडी विभाग के 25 करोड़ रूपये से अधिक लागत वाले प्रोजेक्ट आरओबी, आरयूबी, और सड़कों की समीक्षा उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के द्वारा की गई. डबवाली-कालावाली – रोड़ी ( सिरसा ) सड़क पर आरओबी, कैथल जिले में थानेसर ढांड कैंथल रोड पर, जींद जिले के नरवाना समैन रोड पर तथा भिवानी शहर के तोशाम बाईपास पर बन रहे आरोपी की समीक्षा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने किए जा रहे कार्य को तेजी से करने के आदेश दिए.

उनके द्वारा कहा गया कि हिसार जिले में जिंदल चौक से सूर्य नगर रोड पर निर्माणाधीन आरओबी, तथा वहीं पर दक्षिण दिशा में बन रहे बाईपास का कार्य जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए, ताकि हिसार और वहां के आसपास के लोगों को इसकी सुविधा मिल सके.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button