Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsJobs

हरियाणा में बेरोजगारों को बड़ी राहत, 6300 पदों की भर्ती रद होने से ओवरएज हुए आवेदकों को आयु सीमा में मिली छूट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :-  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने उन आवेदकों को बड़ी राहत दी है, जिनकी ओवरऐज हो चुकी है और जिन आवेदकों ने 2018 और 2019 में विज्ञापित 6300 पदों के लिए आवेदन किया था लेकिन उन भर्तियों को चयन आयोग के द्वारा रद्द कर दिया गया था. जिस समय आवेदकों ने भर्ती के लिए आवेदन किया था उस समय उनकी आयु चयन आयोग के द्वारा निर्धारित आयु के लिए सही थी लेकिन भर्तियों के रद्द होने के कारण ज्यादा समय निकल जाने से उम्मीदवार आवेदन के लिए निर्धारित आयु को पार कर चुके थे.

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ऐसे लोगों को राहत देते हुए निर्धारित आयु सीमा गुजरने के बाद भी ऐसे आवेदकों को संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया है. वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर जाकर ओवरऐज हुए आवेदक 10 मई तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और फीस जमा करवाने के लिए अंतिम तिथि 16 मई दी गई है. चयन आयोग के द्वारा जनवरी में 40 विभागों में विभिन्न श्रेणियों पर निकली 5321 और ग्रुप डी के लिए 968 पदों की भर्तियों को बीच में ही रद्द कर दिया गया था. क्योंकि चयन आयोग ने ग्रुप सी और डी के खाली पदों को भरने के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा करवाने का फैसला लिया था. जिसके चलते इन भर्तियों को रद्द करना पड़ा था.

जिसके कारण बहुत सारे युवा ओवरऐज हो गए थे और वे नई भर्ती के लिए CET में आवेदन नहीं कर पा रहे थे. इसलिए सरकार ने ओवरऐज हुए युवाओं को राहत देते हुए 10 मई तक अपना नामांकन करने का मौका दिया है. हालांकि यह आवेदक केवल उन्हीं नौकरियों में शामिल हो पाएंगे जिसके लिए उन्होंने पहले भी आवेदन किया था. यह ओवरएज हुए आवेदकों को राहत देने वाली खबर है.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button