Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsPolitics

Haryana Panchayat Election: पंचायत चुनाव के लिए इस दिन प्रकाशित होगी मतदाता सूची, ऑनलाइन भी कर सकेंगे डाउनलोड

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- हरियाणा के राज्य चुनाव आयुक्त (Haryana Election Commissioner) धनपत सिंह ने बताया है कि 22 जुलाई 2022 को पंचायत चुनाव की मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा. इन सूचियों को 16 मई 2022 तक विधानसभा मतदाता सूची में दर्ज मतदाताओं को पंचायतों के वार्डों में बांट कर तैयार किया गया है.

संबंधित उपायुक्त को प्रारूप 1क में भेजना होगा आवेदन

चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि जिस व्यक्ति का नाम 16 मई 2022 तक विधानसभा की मतदाता सूची (Voter List) में दर्ज था और किसी कारणवश पंचायत की मतदाता सूची में नहीं आया या 16 मई 2022 के बाद लेकिन पंचायत के नामांकन के पहले दिन तक विधानसभा की मतदाता सूची में दर्ज हो जाता है तो उन्हें अपना नाम पंचायत की मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए प्रारूप 1 क में अपना आवेदन संबंधित उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अथवा द्वारा प्राधिकृत अन्य किसी अधिकारी के सामने प्रस्तुत करना होगा.

ऑनलाइन भी कर सकते है डाउनलोड

उनका कहना यह भी है कि इस आम जनता/ मतदाता/ चुनाव लड़ने वाले संभावित उम्मीदवारों की सुविधा के लिए राज्य के सभी उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों ( पंचायत) को इस बारे में आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं, ताकि यह जानकारी जल्दी से जल्दी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच पाए. उन्होंने यह भी बताया कि प्रारूप 1 क सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी (BDPO) के कार्यालय से बिना किसी शुल्क के प्राप्त किए जा सकते हैं, या राज्य निर्वाचन आयोग हरियाणा की आधिकारिक वेबसाइट https://www.secharyana.gov.in से डाउनलोड भी कर सकते हैं.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button