Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsEducation

Sarkari Naukri: हरियाणा में नौकरी ही नौकरी, तीन महीने में शिक्षकों की भर्ती

इस न्यूज़ को शेयर करे:

करनाल :-  शिक्षा मंत्री कवरपाल गुर्जर ने बताया कि हरियाणा राज्य के स्कूलों में छात्रों को अच्छी व बेहतर शिक्षा देने के लिए संस्कृति मॉडल स्कूल स्थापित किए गए है. इन स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम तथा हिंदी माध्यम दोनों तरीको से पढ़ाई करवाई जाएगी. शुक्रवार को करनाल के केंद्रीय मिट्टी लवणता अनुसंधान केंद्र मैं पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि स्कूलों में चल रही शिक्षकों की कमी को 3 महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया के द्वारा जल्द ही पूरा किया जाएगा. इसी समय आम आदमी पार्टी की ओर से 12वीं कक्षा के सवाल पर मंत्री जी ने जवाब देते हुए कहा कि शिक्षक या प्रोफेसर को नौकरी लगने के लिए डिग्री दिखाना आवश्यक होता है उनकी जिम्मेदारी विभाग को चलाने की होती है और इस दिशा में वह अपना कार्य बेहतर और सही ढंग से कर रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए एसवाईएल ( सतलुज यमुना लिंक नहर ) मामले पर वन मंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का एसवाईएल मुद्दे पर अलग अलग जगह पर अलग-अलग बयान दिया है. उनके द्वारा हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में दिए गए बयानों में भिन्नता साफ देखने को मिलती है. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि अशोक खेमका के खिलाफ की गई कार्यवाही पर विभागीय जांच में सच्चाई सामने आएगी.

करनाल में केंद्रीय मिट्टी लवणता अनुसंधान संस्थान में दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने के बाद उनके द्वारा कहा गया कि हरियाणा प्रदेश में पौधों की वैरायटी को बढ़ाया जाएगा ताकि वातावरण की सुरक्षा को बढ़ाया जा सके, और साथ ही किसानों की आमदनी को भी बढ़ाया जा सके. उनका कहना है कि पिछले 100 वर्षों से पेड़ पौधों की और ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है जिसकी वजह से पशु पक्षियों पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है.

दूसरी तरफ CET का शेड्यूल भी तैयार

हरियाणा में सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे  विद्यार्थियों के लिए भी खुशखबरी आई है, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त प्रवेश पात्रता परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. पहले चरण में ग्रुप-सी के लिए 4 से 6 जून तक दूसरे चरण में 10 से 12 जून तक ग्रुप – डी के लिए परीक्षाए करवाई जाएगी.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button