Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Gurugram News

कम कीमत पर करना चाहते हैं ढेर सारी शॉपिंग, यह है गुरुग्राम की कुछ सस्ती होलसेल मार्केट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

गुरुग्राम :- आजकल लड़का हो या लड़की हर कोई अच्छा दिखने के साथ ही ढेर सारी शॉपिंग करना चाहता है. वैसे तो लड़कियां ही shopping करने की शौकीन होती हैं, लेकिन लड़के भी आज के वक्त में लड़कियों से पीछे नहीं है. अब इन सबके बीच में बात आती है महंगाई की. महंगाई होने के कारण जो चीज हम चाहते हैं वह हमें हमारे बजट के अंदर नहीं मिल पाती. महंगे- महंगे शोरूम, महंगी दुकाने और महंगा कपड़ा होने के कारण हमारा बजट बिगड़ जाता है, लेकिन आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ मार्केट लेकर आए हैं, जिनमें आप अपने बजट के हिसाब से ढेर सारी शॉपिंग कर सकते हैं.

बंजारा मार्केट

अगर आप कभी भी गुडगांव जाओ तो गुरुग्राम में जाकर आप बंजारा मार्केट को देखना ना भूलें. जी हां बंजारा मार्केट होम डेकोर के लिए एक बहुत ही अच्छा डेस्टिनेशन है. यहा घर सजाने का सामान के साथ एक से बढ़कर एक Antique आइटम देखने को मिलेंगे. खासकर यह बाजार Ceramics और लड़की के शॉपिंग के लिए पॉपुलर है. अगर आप अपने घर को रिनोवेट करने के लिए कुछ बढ़िया सामान ढूंढ रहे हैं तो यहां आपके जरूरत की सभी चीजें मिलेंगी. सबसे अच्छी बात है कि आपको सभी तरह का सम्मान बहुत ही कम दामों पर यहां मिल जाएगा.

हुड्डा मार्केट

आपको बता दें कि हुड्डा मार्केट गुडगांव में बहुत ही फेमस मार्केट है. अगर आपको मार्केट के मोल भाव की जानकारी है, तो आप इस बाजार में बहुत ज्यादा पैसा बचा सकते हैं. बाजार में कुर्तियां, ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर कपड़े और किराने का सामान बेचने वाली कई दुकानें हैं. इस मार्केट में सबसे प्रसिद्ध मिठाई की दुकान ओम स्वीट पर जाना ना भूलें. बाजार में कई अन्य स्टाल भी हैं जो कि कई प्रकार के snacks आदि सर्व करते हैं.

हांगकांग बाजार

गुडगांव में वैसे तो एक से बढ़कर एक मार्केट हैं, लेकिन Gurugram के सेक्टर 57 में हांगकांग बाजार काफी फेमस है. नाम सुनकर कर आप भी थोड़ा कंफ्यूज होंगे, लेकिन आपको बता दें कि इस बाजार में हांगकांग जैसा कुछ नहीं है. यह पूरी तरह इंडोर मार्केट है. जहां पर कई सपा, सैलून आदि आपकी क्रेविंग को पूरा करने के लिए है. वैसे ये मार्केट गुडगांव के उन मार्केट में से एक है जहां जाकर आप लग्जरी फील करते हैं.

कुतुब प्लाजा

अगर गुडगांव के सबसे पुराने बाजारों की बात करें तो कुतुब प्लाजा गुडगांव के सबसे पुराने बाजार में से एक है. इस बाजार में Toys से लेकर कॉस्मेटिक के तरह तरह के समान आपको दुकानों पर मिलेंगे. साथ ही कई बुटीक भी इस बाजार में लोगों ने खोल लिए हैं. इस मार्केट में खाने के स्टॉल लोगों को खूब अपनी ओर आकर्षित करते हैं. कई तरह के खाने के Stall और विभिन्न प्रकार की चार्ट और मिठाइयों की दुकान यहां है. अगर आप गुड़गांव में जाते हैं तो इस मार्केट में जाना ना भूलें.

गैलरिया मार्केट

गैलरिया मार्केट गुड़गांव के फेमस मार्केट इन में से एक है. गुड़गांव के डीएलएफ फेज 4 में स्थित गैलरिया मार्केट में सबसे ज्यादा ग्राहक पहुंचते हैं. इस बाजार की तुलना दिल्ली के Khan Market से की जा सकती है. यहां शॉपिंग करना हर किसी के बजट में होता है. कहने को तो यह मार्केट संकरी गलियों में बसा है और ओपन एयर मॉल का एहसास कराता है. बाजार में सभी उम्र के लोगों के कपड़े मिल जाते हैं. बाजार के अंदर सपा, मसाज सेंटर, कॉस्मेटिक एक्सेसरीज के साथ रेस्टोरेंट और खाने की स्टॉल आदि भी आपको मिलेंगी.

सदर बाजार

दिल्ली की तरह गुडगांव में भी एक सदर बाजार है. जो कि काफी पॉपुलर मार्केट है. कहते हैं कि यहा कुछ दुकाने आजादी के बाद से चल रही है. इस बाजार को गुरुग्राम का रत्न कहा जाता है. जहां अलग- अलग चीजें अलग- अलग दुकानों पर सस्ती कीमत में मिलती हैं. बाजार में हर तरह के कपड़े, जूते, गहने, किराए का सामान, बर्तन, फर्नीचर और कॉस्मेटिक की दुकान आदि है.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button