Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Gurugram News

आम जनता को बड़ा झटका, अब घर से निकलते ही भरना पड़ेगा टोल टैक्स

इस न्यूज़ को शेयर करे:

गुरुग्राम :- द्वारका एक्सप्रेस- वे के निर्माण को लेकर लोगो में काफी उत्साह बना हुआ था, वें इस बात को लेकर खुश थे की अब वें दिल्ली की सीमा में मात्र 10 से 15 मिनट में प्रवेश कर जाएंगे, लेकिन लोगों की यह खुशी चंद दिनों की थी, क्योंकि अब सरकार द्वारका एक्सप्रेस- वे पर टोल प्लाजा बनाने की तैयारी में लगी हुई है, जिस वजह से लोगों की चिंता काफी बढ़ गई है. अब उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने के लिए टोल भरना पड़ेगा.

Fastag

गुरुग्राम से लगते दिल्ली के इलाकों में बनाया जाएगा Toll Plaza

वाहन चालक यदि Toll नहीं भरना चाहता तो उसे दिल्ली- गुरुग्राम Expressway से होकर दिल्ली में प्रवेश करना पड़ेगा, जिससे उन्हें 15 से 20 किलोमीटर की दूरी अधिक तय करने पड़ेगी. बता दे कि खेड़कीदौला Toll Plaza से लेकर दिल्ली के महिपालपुर के पास स्थित शिव मूर्ति तक द्वारका एक्सप्रेस- वे बनाया जा रहा है. गुरुग्राम के Sector- 81 से लेकर Sector- 115 तक द्वारका Expessway का निर्माण किया जा रहा है. इस एक्सप्रेस-वे पर गुरुग्राम से लगते दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में टोल प्लाजा बनाया जाएगा.

सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की बढ़ी परेशानी 

बता दे कि जब से द्वारका एक्सप्रेसवे पर टोल प्लाजा बनाने का निर्णय लिया गया है तब से लोगों की परेशानी बढ़ गई है, वे नहीं चाहते की एक्सप्रेस- वे पर Toll Plaza का निर्माण हो. बता दे कि सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को अपने छोटे-मोटे कार्य करवाने के लिए जितनी बार दिल्ली जाना पड़ेगा उनको उतनी ही बार Toll भरना पड़ेगा.

दिल्ली- NCR को देखा जाना चाहिए एक यूनिट के रूप में

दौलताबाद रोड इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन जिंदल ने कहा कि दिल्ली NCR में Toll Plaza नहीं बनाया जाना चाहिए, दिल्ली को उन्हें टोल मुक्त करना चाहिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली- NCR को हमेशा एक यूनिट के रूप में देखा जाना चाहिए, तभी यह विकास की ओर बढ़ेगा. यदि द्वारका एक्सप्रेस- वे पर टोल प्लाजा बनाया गया तो औद्योगिक विकास के लिए यह बहुत दुखद साबित होगा. इससे औद्योगिक विकास अवरुद्ध हो सकता है.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button