Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Gurugram News

अब मिनटों में तय होगा दिल्ली से गुरुग्राम का सफर, बनेगा 10 लेन का शानदार हाईवे

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- धौला कुआं से गुड़गांव तक बिना रुके सफर करने के लिए हो जाइए तैयार, क्योंकि इसके लिए एक नया Super Project तैयार किया जा रहा है. इस Project के पूरा होने पर दिल्ली वालें चंद मिनटों में ही गुड़गांव पहुंच जाएंगे. केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मीडिया के साथ खास Interview में बताया है कि फिलहाल वे एक ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं, जिसके पूरा हो जाने के बाद धौला कुआं से दिल्ली के Traffic को गुड़गांव पार होने तक कहीं भी रुकने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

बनाया जाएगा 10 लाइन हाईवे

नितिन गडकरी ने बताया कि इस नए Project के तहत धौला कुआं से गुड़गांव तक ऊपर-ऊपर 10 line का Highway तैयार किया जाएगा. इस योजना के तहत मौजूदा Flyovers को Elevated Road के जरिए ऊपर ही ऊपर जोड़ दिया जाएगा. इसके बाद बिना रुके लोग अपनी गाड़ी से धौलाकुआं से सीधे गुड़गांव पार कर जाएंगे.

कई रोचक किस्से भी बताए

देश की आजादी के अमृत महोत्सव पर नितिन गडकरी ने इंटरव्यू के दौरान कई रोचक किस्से भी बताए हैं. उन्होंने बताया कि 1970 से दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान राज्यों के बीच पानी को लेकर पिछले कई सालों से विवाद चला आ रहा था. उन्होंने यह भी बताया कि जब वे जल मंत्री थे तो उन्होंने इन सब राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाकर Meting Room का दरवाजा बंद करवा दिया था. और इस मसले को हल करके ही Room से बाहर निकले. उन्होंने दिल्ली के लिए 2070 तक पानी का इंतजाम कर दिया.

पानी से हाइड्रोजन बनाकर गाड़ियां, ट्रेन, हवाई जहाज चलें

नितिन गडकरी जी ये दावा करते हैं कि जो काम पिछले 75 सालों में नहीं हुए, उन्होंने उस काम को मात्र 8 साल में कर दिखाया है. उनका कहना है कि आने वाले 25 सालों में उनका Dream Project है कि देश में पानी से हाइड्रोजन निकालकर उससे गाड़ियां, ट्रेनें और हवाई जहाज चलाए जाएं. साथ ही इसी हाइड्रोजन से फार्मो, केमिकल, स्टील सहित सभी इंडस्ट्रीज चलेंगी. इससे प्रदूषण नहीं होगा और देश को भी एक नया ईंधन मिल जाएगा. यह बात उन्होंने अपनी खास बातचीत के दौरान कही है.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button