Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Gurugram News

अब द्वारका एक्सप्रेसवे से दिल्ली जाना होगा महंगा, यात्रियों को ज्यादा तय करने होंगे 15 से 20 किलोमीटर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

गुरुग्राम :- द्वारका Expressway पर टोल प्लाजा बनाने का फैसला आसपास के लाखों लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. दिल्ली की ओर जाने वाले लोगों को अब अपनी जेब ढीली करनी होगी. यदि कोई व्यक्ति टोल देने से बचना चाहता है तो उसे कम से कम 15 से 20 किलोमीटर की Extra Distance पूरी करनी पड़ेगी, यानी दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे से होकर दिल्ली में Entry लेनी होगी. दोनों ही प्रकार से आपका खर्चा बढ़ने वाला है. आपको बता दें कि खेड़कीदौला टोल प्लाजा के पास से लेकर दिल्ली में महिपालपुर के नजदीक शिवमूर्ति के सामने तक द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है.

दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेसवे से ही करते हैं आना जाना 

गुरुग्राम से लगते दिल्ली के क्षेत्र में Toll Plaza का निर्माण किया जाएगा. गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे के आसपास सेक्टर-81 से लेकर सेक्टर-115 तक इसे फैलाया जा रहा है. एक अनुमान के अनुसार इन सेक्टरों में ढाई लाख लोग निवास करते हैं. आसपास के गांवों में भी अच्छी खासी जनसंख्या निवास करती है. वर्तमान में ज्यादातर लोग दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे से ही दिल्ली आना-जाना करते हैं. द्वारका एक्सप्रेस-वे बनने के फैसले से आसपास रहने वाले लाखों लोग काफी खुश थे, लेकिन अभी कुछ दिनों से वह थोड़ा परेशान दिख रहे हैं.

 खर्च में होगी बढ़ोतरी 

लोगों को लग रहा था कि जैसे ही यह एक्सप्रेस वे बनकर तैयार होगा वे 10 से 15 मिनट में दिल्ली में Entry कर पाएंगे. लेकिन टोल प्लाजा बनाए जाने के फैसले से लोग खुश नहीं है. सभी का कहना है कि यह Toll प्लाजा नहीं बनना चाहिए. इससे दिल्ली और गुरुग्राम के लोगों की समस्याओं में वृद्धि होगी. सीमा के पास बसे लोग छोटे-छोटे काम के लिए भी दिल्ली जाते-आते रहते हैं. लोगों का कहना है कि इसे टोल प्लाजा के कारण उनका खर्च और बढ़ जाएगा.

दिल्ली गुरुग्राम नहीं है अलग-अलग 

यूनाइटेड एसोसिएशन आफ न्यू गुरुग्राम के अध्यक्ष प्रवीण मलिक का कहना है कि Delhi NCR में कहीं भी टोल वसूलने के लिए टोल प्लाजा नहीं होना चाहिए. दिल्ली-गुरुग्राम भिन्न नहीं है, बल्कि एक इकाई है. टोल प्लाजा बनाए जाने से इनके विकास पर विपरीत प्रभाव होगा. दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर Traffic के दवाब पर भी इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button