Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Gurugram News

हरियाणा के गुरुग्राम जिले को नई सौगात, अगले महीने से मानेसर और बिलासपुर में शुरू होगा फ्लाईओवर का निर्माण

इस न्यूज़ को शेयर करे:

गुरुग्राम :- दिल्ली- जयपुर Highway मानेसर और बिलासपुर चौक के नजदीक से अगले महीने Flyover का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा. इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने तेजी सेे तैयारी शुरू कर दी है. एक महीने के अंदर अंदर Work Order भी जारी कर दिए जाएंगे. इसके साथ ही पचगांव चौक पर Underpass बनाने को लेकर भी विचार विमर्श शुरू हो गया है.

मानेसर में 1 किलोमीटर से भी लंबा बनेगा Flyover

NHAI का भी मानना है कि तीनों जगह पर तत्काल निर्माण करना आवश्यक है. अगले एक महीने के अंदर जमीनी स्तर पर काम शुरू करने से पहले की तैयारी पूरी की जाएगी ताकि एक बार काम शुरू होने के बाद बीच में रोका न जा सके. कहा जा रहा है कि मानेसर में एक किलोमीटर से भी लंबा Flyover का निर्माण किया जाएगा. बिलासपुर चौक पर इस Flyover की लंबाई लगभग 650 मीटर होगी.

काफी समय पहले हो चुका था Tender 

गांव मानेसर के रहने वाले पर्यावरण कार्यकर्ता और पूर्व मुख्य नगर योजनाकार प्रो. KK यादव जी का कहना है कि Tender तो काफी समय पहले हो चुका था. अब तक तो काम शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन पता नहीं क्यों देरी हो रही है. प्रतिदिन हादसे पे हादसे होते जा रहे हैं. उनका कहना है कि केवल निर्माण कार्य ही जल्द शुरू न किया जाए बल्कि इसको निर्धारित समय पर पूरा भी किया जाना चाहिए.

अंडरपास बनाने की चल रही है मांग

बताया जा रहा है कि Highway पर सबसे ज्यादा हादसे मानेसर, बिलासपुर और पचगांव चौक के नजदीक होते हैं. इन हड़सो को देखते हुए ही लंबे समय से मानेसर और बिलासपुर में Flyover और पचगांव चौक के नजदीक Underpass बनाने की मांग हो रही थी. इस निर्माण को लेकर Traffic Police भी कई बार अपनी तरफ से सुझाव दे चुकी है.

कुल 15 निर्माण कार्य होने हैं

कहा जा रहा है कि पचगांव चौक पर Underpass या Flyover के निर्माण का निर्णय भी जल्द होना चाहिए. बताया जा रहा है कि Highway पर सबसे अधिक हादसे इसी चौक पर होते हैं. इस बारे में NHAI के परियोजना निदेशक अजय आर्य का कहना है कि हर हाल में अगले महीने से निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. उनका यह भी कहना है कि केवल मानेसर और बिलासपुर में ही नहीं बल्कि जयपुर तक Highway पर कुल 15 निर्माण कार्य किए जाएंगे. इन सभी के निर्माण को लेकर तेजी से तैयारियां की जा रही हैं.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button