Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Fatehabad News

इस बुजुर्ग महिला ने जीवन भर पाई- पाई जोड़ गौशाला मे दान किए 31 लाख, DC साहब ने किया सम्मानित

इस न्यूज़ को शेयर करे:

फतेहाबाद :- लोगो में जमीन को लेकर आपसी वाद विवाद जैसे मामले सामने आते ही रहते हैं, वही दूसरी तरफ एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग महिला ने अपने गांव की गौशाला में 31 लाख रूपये की कीमती 9 कनाल जमीन दान कर दी. यह कार्य काजलहेड़ी गांव निवासी स्वर्गीय बनवारी लाल गोदारा की पत्नी सावित्री देवी ने अपने पति की याद में किया उन्होंने जमीन खुशी- खुशी अपने गांव की श्रीकृष्ण प्रणामी गौशाला में दान कर दी.

गौ भक्तों के लिए अनुसरणीय उदाहरण

सावित्री देवी ने काजलहेड़ी स्थित गौशाला के प्रधान विनोद लाखोटिया और जिला प्रधान अशोक भुक्कर की उपस्थिति में जमीन गौशाला के नाम कर दी. सावित्री देवी के द्वारा उठाए गए इस महत्वपूर्ण कदम की DC जगदीश शर्मा ने सराहना करते हुए अन्य गौ भक्तों के लिए इसे अनुसरणीय उदाहरण बताया है. स्वामी सदानंद महाराज की प्रेरणा से अभिप्रेरित बुजुर्ग महिला ने 9 कनाल जमीन जिसकी कीमत 31 लाख होने के बावजूद गौशाला में दान कर दि.

गौशाला में जमीन देने पर रजिस्ट्री पर नहीं लगेगी कोई फीस 

गौशाला के जिला प्रधान अशोक तंवर रामनिवास गोदारा ने बताया कि CM मनोहर लाल ने हिसार के मगाली गांव में आयोजित कार्यक्रम में घोषणा की थी कि आने वाले समय में कोई भी व्यक्ति गौशाला को जमीन दान करेगा तो उससे रजिस्ट्री के लिए Fees नहीं ली जाएगी. लेकिन उनकी इस घोषणा के बावजूद रजिस्ट्री बनवाने पर उनसे 5% Fees ली गई. उन्होंने इस बात के लिए आवाज उठाते हुए कहा कि उनके द्वारा ली गई Fees वापस की जानी चाहिए.

इससे पहले भी कई व्यक्ति कर चुके हैं गौशाला में जमीन दान 

गोदारा ने जानकारी देते हुए बताया कि सावित्री देवी के जमीन दान करने से पहले राकेश गोदारा, सुभाष गोदारा, IES और पूनमचंद नंबरदार ने 31 लाख की जमीन गौशाला में दान की थी. जमीन गौशाला के नाम करते समय सावित्री देवी के साथ भांजा गजेंद्र गोदारा, हवासिंह डारा, पूनमचंद नंबरदार आदि उपस्थित थे.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button