Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Fatehabad News

हरियाणा में नहर के 100 मीटर दायरे मे लगे ट्यूबवेल उखाड़ने के नोटिस जारी, नहीं तो विभाग करेगा कार्यवाही

इस न्यूज़ को शेयर करे:

समैन :-  टोहाना खंड में जिन किसानों के ट्यूबवेल नहर के 100 मीटर का दायरे के अंदर लगे हैं, उन्हें नहरी विभाग Notice दे रहा है. नहरी विभाग ने किसानों को नोटिस भेज कर सावधान किया है कि वह जल्द से जल्द अपने ट्यूबवेल को उखाड़ ले, अन्यथा नहरी Department द्वारा अपने Level पर किसानों के विरुद्ध कार्यवाई की जाएगी.

कई किसानों को भेजें गए है नोटिस 

टोहाना खंड के गांव हंसेवाला, गाजुवाला, पिरथला, डांगरा, बिढ़ाई खेड़ा गांवों के उन किसानों को नहरी विभाग ने नोटिस भेजा है, जिन्होंने नहर के 100 Meter की सीमा के अंदर Tube well लगाया है. नहरी विभाग ने किसानों से कहा कि वह जल्द से जल्द अपने ट्यूबवेल को उखाड़ लें, नहीं तो विभाग इन ट्यूबवेल को उखड़ेगा.  विभाग ने गाजुवाला में कई किसानों को नोटिस भेजे हैं. जिसमें किसान विजेंद्र सिंह, जगदीश, संजय, राजाराम, ऋषिपाल, अजय, सुरता राम, अमी, रोशन कुमार को नोटिस दिए गए है.

लगातार किया जा रहा है विरोध 

इसके अतिरिक्त नहर के पास ट्यूबवेल लगे हुए अन्य गांवों के किसानों को भी विभाग द्वारा नोटिस दिया गया है. किसानों द्वारा विभाग के इस Decision का कड़ा विरोध किया जा रहा है. किसान दर्शन सिंह व सतीश कुमार ने कहा कि एक ओर तो Government कह रही है कि किसानों की Income दोगुना करेंगे और दूसरी ओर किसानों के ट्यूबवेलों को उखाड़ने का फरमान जारी कर रही है, जो सरासर गलत है. किसान लगातार इसका विरोध कर रहें है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button