Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Faridabad News

दिल्ली- मुंबई वडोरा एक्सप्रेस- वे का रास्ता साफ, अब हरियाणा के इस जिले को लगेंगे विकास के पंख

इस न्यूज़ को शेयर करे:

फ़रीदाबाद :- फ़रीदाबाद में बाईपास पर बन रहे दिल्ली- मुंबई वडोरा एक्सप्रेस- वे की एक के बाद एक बड़ी बाधा दूर हो रही है. हरयाणा शहरी विकास प्राधिकरण की सर्वे शाखा ने Santosh Nagar Rajiv Nagar Sector- 32.33 में कच्ची पक्की करीब 400 झुग्गी का सफाया कर दिया. यहां पर झुग्गी में रहने वालों ने अधिकारियों से एक-दो दिन में खुद ही तोड़ कर निर्माण की सामग्री ले जाने का अनुरोध किया, इसके बाद कार्रवाई रोक दी गई. यहां पर कई झुग्गीवासियों के पास कोर्ट का स्टे आर्डर था. इसके बाद प्राधिकरण ने इन लोगों को आशियाना स्कीम के तहत फ्लैट भी दे दिए थे. अब प्राधिकरण जल्दी ही सेक्टर-17 Prem Nagar में झुग्गियों का सफाया करेगा, इसकी तैयारी भी चल रही है. Police Power मिलते ही दस्ता यहां पर कार्रवाई करेंगे.

एक्सप्रेस- वे की अलाइमेंट में आ रही थी झुग्गियां

संतोष नगर और राजीव नगर में झुग्गियां एक्सप्रेस-वे की Alignment को प्रभावित कर रही थी, इससे यहां पर सड़क बनने का काम रुका हुआ था. Haryana Saree विकास प्राधिकरण ने यहां के लोगों को Notice भेजकर सूचित किया. मुनादी भी करा दी थी, लेकिन लोगों ने अपने निर्माण नहीं हटाए. इसलिए दस्ते में जाकर काफी झुग्गियों का सफाया किया. अब 2 दिन बाद फिर से टीम जाएगी और जो झुग्गी बच गई है उन्हें वहां से हटाया जाएगा.

पीएमओ कर रहा निगरानी

इस परियोजना की निगरानी The Office of the Prime Minister कर रहा है. वहां के ऑफिसर यहां के ऑफिसर से समय-समय पर जानकारी लेते रहते है. जवाबदेही के चलते स्थानीय अधिकारी काम में तेजी दिखा रहे है. एक्सप्रेस-वे की राह में एक के बाद एक बाधाएं धीरे-धीरे दूर हो रही है. हालांकि अभी Electricity के हाईटेंशन लाइन के टावर, शराब,ठेके,ट्यूबवेल, पेट्रोल और सीएनजी पंप शिफ्ट होने है. काफी बाईपास के सभी Crossroad पर व्हीकल अंडरपास बनाने का काम जोरों से चल रहा है. बडोली के मामले में 1700 मीटर लंबा एलिवेटेड पुल भी बनाया जा रहा है. अगले साल इस एक्सप्रेस-वे का काम करने का लक्ष्य तय किया गया है. संपदा अधिकारी Amit Kumar ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा लगभग सारी जमीन पर कब्जा कर लिया जा चुका है, जो रह रहे है उसे भी जल्द देंगे.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button