Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Faridabad News

Kanwar Yatra पर पुलिस ने तैयार किया रूट मैप, चौक चौराहों पर पुख्ता इंतजाम, भारी वाहनों के आवागमन पर रोक

इस न्यूज़ को शेयर करे:

फरीदाबाद:- Kanwar Yatra को लेकर पुलिस ने Route Map बना लिया है. कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी चौकी व थाना प्रभारियों की जिम्मेदारियां सौंप दी गई है. कांवड़ियों की सुरक्षा में पूरे शहर में 23 नाके, 10 एंबुलेंस, पांच दमकल, चार क्रेन और आठ पेट्रोलिंग पार्टियों की ड्यूटी निर्धारित की गई है. पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जिम्मेदार अधिकारियेां कको अपने अपने इलाके में गश्त करने के आदेश जारी किए हैं.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि कांवड़ यात्रा का रुट आगरा कैनाल मार्ग से दुर्गा बिल्डर, सेहतपुर पल्ला पुल, एत्मादपुर पुल, कटपूला गांव मवई, सेक्टर-29 पुल, खेड़ीपुल, सेक्टर-17 पुल, सेक्टर-14 पुल, बीपीटीपी पुल, बडौली पुल, सेक्टर-8 पुल, तिगांव पुल, आईएमटी पुल तथा चन्दावली पुल से होते हुए वाई पास रोड मथुरा रोड से होते हुए तथा दूसरा मार्ग कुडंली गाजियाबाद पलवल रोड निर्धारित किया गया है. तीनों जोनों के डीसीपी को जोनवाइज इंचार्ज नियुक्त किया है. डीसीपी ट्रैफिक की देख रेख में सभी नाको पर गश्त के लिए ड्यूटी भी लगाई जाएगी. डीसीपी ट्रैफिक सभी ट्रैफिक ड्यूटी के इंचार्ज रहेंगे.

भारी वाहन रात्रि 11.00 बजे से सुबह 4.00 बजे तक ही चलेगे

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि कांवड़ यात्रा में यात्रियों के आगमन को लेकर सुबह 4 बजे से 10 बजे तथा शाम 4 बजे से 10 बजे तक पीक ऑवर ड्यूटी तय की गई है. कांवडि़यों के लिए लगाए गए शिविरों में 2 महिला व 2 पुरुष पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए युनीफार्म में नियुक्त किए गए है. शिविरों के पास बैरीकेडस व रस्से लगाए जाएंगे. शहर में सभी भारी वाहन के लिए No Entry रहेगी. भारी वाहन व टैक्टर केवल रात्रि 11.00 बजे से सुबह 4.00 बजे तक ही चलेंगे. जीटी रोड तथा आगरा नहर बाईपास पर आटो रिक्शा, ई-रिक्शा नहीं चलेंगे.

Special Mobile Party करेगी गश्त

उन्होंने बताया कि शहर में कांवड़ यात्रा कि सुरक्षा के लिए 21 नाके जिसमें आगरा कैनाल मार्ग पर नाका दुर्गा बिल्डर, सेहतपुर पल्ला पुल, एत्मादपुर पुल, कटपूला गांव मवई, सेक्टर-29 पुल, खेडीपुल, सेक्टर-17 पुल, सेक्टर-14 पुल, बीपीटीपी पुल, बडौली पुल, सेक्टर-8 पुल, तिगांव पुल, आईएमटी पुल, चन्दावली पुल व वाई पास रोड पर नाका, जाट चौक, मलेरना चौक, जाजरु चौक एवं मथुरा रोड़ पर नाका, साहपुर मोड, प्याला मोड और सीकरी चौकी के नाके लगाए जाएंगे. साथ ही कुंडली, गाजियाबाद पलवल रोड पर स्पेशल मोबाइल पार्टी द्वारा नज़र रखी जाएगी. कांवड यात्रियों की सुरक्षा के लिए स्पेशल मोबाइल पार्टी बदरपुर बॉर्डर से कैली वाईपास से सीकरी बॉर्डर तक रहेगी तथा दुर्गा बिल्डर गेट से मलेरना पूल तक 8 स्पेशल मोबाइल पार्टी को ड्यूटी सोंपी गई है.

नाके पर रहेंगे यह प्रबंध

प्रवक्ता ने बताया कि प्रत्येक नाके पर सीसीटीवी कैमरे, लाइट का प्रबन्ध, महिला/पुरुष बाथरुम का पूर्ण प्रबन्ध किया जाएगा. कांवड़ मार्ग पर किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी होने पर संबंधित अधिकारी से बैठक कर तुरंत समस्या को सुलझाया जाएगा. कांवड़ यात्रा की सुरक्षा को लेकर क्रेन, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस का भी पुख्ता इंतजाम किया गया है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button