Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Faridabad News

24 अगस्त को हरियाणा के इस जिले को PM मोदी देंगे 2600 बैड के अस्पताल की सौग़ात, लाखों लोगों को होगा सीधा फायदा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

फरीदाबाद:- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अगस्त को हरियाणा में शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री ग्रेटर फरीदाबाद के Sector-88 में बने 2600 बैड के अमृता हॉस्पिटल के उद्घाटन के लिए पहुंचेंगे. माता अमृतानन्दमयी देवी मठ ने इस हॉस्पिटल को बनाया गया है तथा इसका संचालन किया जा रहा है. इस उद्घाटन कार्यक्रम में माता अमृतानन्दमयी देवी, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी उपस्थित होंगे. आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) भी आयोजित होगी जिसमें उद्घाटन कार्यक्रम, संस्था के कार्यकलाप और अस्पताल के बारे में सूचना साझा की जाएगी.

मोदी सरकार

4000 लोगों को मिलेगा रोजगार 

इसमें अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल डायरेक्टर डॉ संजीव के सिंह ने बताया कि फरीदाबाद के इस अमृता अस्पताल से चार हजार लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर मिलेंगे. Hospital ज़ब पूरी क्षमता (Capacity) में शुरू होगा तो 10 हजार कर्मचारियों और 800 चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे. उद्घाटन से पहले 19 अगस्त को 30 महिला पुजारी और 28 पुरुष पुजारी मिलकर 108 यज्ञ करेंगे.

133 एकड़ भूमि का किया गया है क्रय 

अस्पताल के प्रिंसिपल एडवाइजर एवं एक्जीक्यूटिव डाइरेक्टर सत्यानन्द मिश्रा ने बताया कि अमृता अस्पताल 14 मंजिल का होगा तथा यह एक करोड़ वर्ग फुट से अधिक में विकसित होगा. इसके लिए 133 एकड़ भूमि खरीदी गई है. अस्पताल में मदर एंड चाइल्ड केयर, ऑन्कोलॉजी, कार्डियेक, न्यूरो, गैस्ट्रो, नल, बोन डिजीज, ट्रामा, Transplant मिलाकर कुल 81 तरह की Specialities दी जाएंगी. इसके अतिरिक्त संक्रामक रोग के लिए देश का सबसे बड़ा Dapartment बनाया गया है.

फरीदाबाद निवासियों को होंगे अनेकों लाभ 

अस्पताल Paperless कार्यकारिणी पर आधारित होगा. विधायक राजेश नागर ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 August को लालकिला की प्राचीर से अनुसंधान (Research) का मंत्र देश के साथ साझा किया है. अमृता अस्पताल में 7 मंजिल की बिल्डिंग अनुसंधान के लिए दी गई है. हॉस्पिटल के निर्माण से ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र के लोगों को अनेक प्रकार के फायदे होंगे. यहां एंप्लॉयमेंट, मार्केट और किरायेदारी के कामों में भी इजाफा होगा. नागर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के Private Sector के बड़े अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंच रहे हैं. हमने सभी तैयारियों की समीक्षा की है. प्रशासन की तरफ से अपने स्तर पर सभी काम पूरे कर लिए गए हैं.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button