Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana News

नशा खत्म करने के लिए हरियाणा के स्कूलों में तैयार होंगी धाकड़ टीम, सरकारी स्कूलों पर होगी पैनी नजर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- नशीले पदार्थों का इस्तेमाल आज की युवा पीढ़ी ज्यादा कर रही है, जिससे उनके स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ता है. जिस तरह से देश को आतंकवाद से खतरा है. ठीक वैसे ही युवा पीढ़ियों द्वारा नशीले पदार्थों का सेवन करने से भी देश को खतरा है, क्योंकि युवा पीढ़ी हमारे देश का आने वाला भविष्य है. इसलिए हरियाणा सरकार ने इसे रोकने का फैसला लिया है. Haryana State Narcotics Control Bureau का मानना है कि अगर बच्चों को छात्र के जीवन से नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी जाए तो युवा इससे बच सकते हैं.

शिक्षा विभाग ने किया बैठक का आयोजन

HSNCB ने बच्चों को जागरूक करने और स्कूलों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की जांच के लिए धाकड़ टीमों की रचना की भी तैयारी की है. इसके लिए शिक्षा विभाग ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की है. पुलिस विभाग को इस संबंध में पत्र जारी करने के लिए लिखा गया है, जिस पर शिक्षा विभाग काम करेगा. वहीं नशीली दवाओं की समाप्ति के लिए एक राज्य कार्य योजना भी तैयार की है,

HSNCB द्वारा जारी प्रस्ताव 

स्कूलों में नशीली दवाओं के प्रति जागरूकता पैदा करने, नशीली दवाओं के दुरुपयोग को रोकने आदि के लिए HSNCB द्वारा धाकड़ टीम का प्रस्ताव तैयार किया गया है. इसका Purpose है कि बच्चे छात्र जीवन से ही ड्रग्स के खिलाफ हों. धाकड़ की टीम इस तरह तैयार की जाएगी कि अगर कोई नशा करता है तो उसे विश्वास हो जाता है कि वह इस दलदल से निकल जाएगा. इसमें शिक्षक समेत बच्चे और उनके अभिभावक शामिल होंगे.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button