Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsLifestyle

शहादत को सलाम: आतंकियों से लोहा लेने जा रहा था दादरी का सपूत, यूं हादसे में हुआ शहीद

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चरखी दादरी :- जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों के साथ चल रही मुठभेड़ के दौरान मोर्चा संभालने के लिए जा रही भारतीय सेना की टुकड़ी के 3 जवान शहीद हो गए. इन 3 जवानों में से एक वीर जवान हरियाणा के चरखी दादरी जिले के महाराणा गांव के निवासी सूबेदार श्रीओम गौतम भी शहीद हो गए. जैसे ही वीर सपूत के शहीद होने की खबर उनके गांव में पहुंची तो पूरे गांव में शोक का माहौल हो गया. जहां पर एक और इस बात से गांव के लोगों को सदमा पहुंचा वहीं दूसरी ओर बेटे की देश के लिए शहादत पर गर्व भी महसूस किया. वहीं पर परिवारजनों का रो- रो कर बुरा हाल है.

बचपन से ही थे कुश्ती के शौकीन

वीर शहीद श्रीओम गौतम ने जूनियर एशियाड में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था ये अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान थे. पहलवानी करते हुए ही वर्ष 1998 में श्रीओम गौतम सेना में भर्ती हुए थे. इस समय श्री ओम गौतम की सूबेदार के पद पर जम्मू कश्मीर में 44 आरआर में तैनाती थी. श्री ओम गौतम बचपन से ही कुश्ती के शौकीन थे इसी कारण उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल भी हासिल किए. वीर शहीद का बेटा 12वीं कक्षा में और बेटी बीएससी की छात्रा है. वीर शहीद श्रीओम गौतम फौज में ज्वाइन करने के बाद भी रेसलिंग में बहुत सारे मेडल अपने नाम किए.

सेना की आतंकवादियों से हुई मुठभेड़

दक्षिण कश्मीर के सोफिया जिले के कनीपोरा गांव के पास सेना की आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ के दौरान चार आतंकियों को मार गिराया गया था, लेकिन घटनास्थल से वापस आते समय सेना का वाहन रास्ते में पलटने के कारण दादरी के वीर सपूत श्रीओम गौतम शहीद हो गए. जैसे ही हरिओम गौतम की शहादत की खबर गांव वालों को मिली तो पूरे गांव में शोक की लहर छा गई. बताया जा रहा है कि वीर शहीद का पार्थिव शरीर शनिवार को गांव महाराणा में पहुंचेगा. उनकी शहादत का पता लगते ही आसपास के क्षेत्र के लोग शहीद के घर जमा होने लगे.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button