Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Charkhi Dadri News

अब Toll Plaza पर इन वाहनों से वसूला जाएगा 10 गुणा टोल टैक्स, वाहन मालिकों के छूटे पसीने

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चरखी दादरी :- सरकार ने Toll टैक्स वसूलने के लिए नए नियम जारी कर दिए है. इस नियम में जिन वाहनों का भी ओवरलोड वजन पाया जाएगा, उनसे अब पहले से अधिक Toll Tax की वसूली की जाएगी. सरकार ने ये भी बताया है कि वाहनों का Overload Weight होने की वजह से व्यक्ति का अलग से चालान भी काटा जाएगा.

अब कैसे होगी Toll टैक्स की वसूली?

वाहनों का ओवरलोड वजन है या नहीं, ये पता लगाने के लिए सभी टोल गेटों पर एक Lifting Machine जल्द ही लगेंगी. यदि Lifting Machine से चेक करने के दौरान किसी भी वाहन का ओवरलोड वजन दिखेगा तो उससे 10 गुना टोल Tax की वसूली की जाएगी. ये नियम सरकार ने Overload वाहनों की वजह सड़कों पर हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए जारी किया है. इससे सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं पर नियंत्रण पाया जा सकेगा.

वाहनों को ओवरलोड करना अब पड़ेगा महंगा 

Regional Traffic Authority ने बताया है कि जल्द ही सभी टोल गेटों पर वाहनों के overload Weight का पता लगाने के लिए Lifting machine लगाई जाएंगी. ये जानकारी चरखी दादरी के Deputy Commissioner को Regional Traffic Authority से मिली है. Regional Traffic Authority ने ये भी बताया है, यदि वाहनों का ओवरलोड वजन पाया गया तो 10 गुणा टोल वसूल किया जाएगा. साथ ही ओवरलोड वजन होने की वजह से अलग से चालान भी देना पड़ेगा.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button