Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Bhiwani News

भिवानी को नए सीसी रोड की सौगात, अगले दो महीने मे बनकर होगा तैयार

इस न्यूज़ को शेयर करे:

भिवानी :– भिवानी शहर के Bus Stand से लेकर रोहतक गेट तक सीमेंटिड मार्ग बनाने की तैयारियांं  शुरू हो गई हैं. ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है अगले महीने काम शुरू कर दिया जाएगा. निर्देश मिलने के बाद Traffic Police ने भी रूट डायवर्ट करने का काम शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि बस स्टैंड के पीछे की दीवार को तोड़कर रास्ता बनाया गया है.  औद्योगिक क्षेत्र के मार्गों से हांसी-हिसार की बसों को निकाला गया. इतना ही नहीं लोहारू, दादरी की बसों को निनान बाईपास से निकालने की तैयारी की जा रही है. यह अनुमान लगाजा रहा है कि यह मार्ग शायद अगले 2 महीने तक बंद रहेगा.

मार्ग को सीसी बनाने का लिया गया निर्णय

शहर का बस स्टैंड पालुवास मोड़ से रोहतक गेट तक का मार्ग पूरी तरह टूट चुका है. बारिश में तो इस Road की हालत और भी ज्यादा खराब हो जाती है. यहां पर बड़े-बड़े गड्ढे बन जाते हैं. हाल ही में विभाग ने रोडों से गड्ढ़े भरवाकर पैचवर्क करवाया है. मगर यहां सड़क से बारिश के पानी की निकासी के लिए कोई पक्के बंदोबस्त नहीं कर रखे हैं. ऐसी हालत में  बारिश का पानी सड़कों पर ही जमा हो रहा है और सड़क टूट रही है. इसकी हालत को देखते हुए नेशनल हाइवे अथोरिटी ने अब इस मार्ग को सीसी बनाने का निर्णय लिया है. टेंडर प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है और जल्दी ही काम शुरू होने की उम्मीद की जा रही है.

प्रतिदिन लगभग एक लाख साधनों का होता है आवागम

यह मार्ग दिल्ली-पिलानी National Highway का एक हिस्सा और मुख्य मार्ग होने के कारण इस मार्ग से हर रोज लगभग एक लाख वाहन गुजरते हैं. इस मार्ग के बंद होने से वाहन चालकों को बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. इस मार्ग पर 300 से अधिक दुकानें हैं इसके बंद होने से यह भी प्रभावित होंगी.

 ट्रैफिक पुलिस का निर्णय

ट्रैफिक पुलिस ने एक Plan तैयार किया है जिसके तहत बस स्टैंड के पीछे औद्योगिक क्षेत्र के मार्ग से हांसी, हिसार की बसों को बड़ चौक होते हुए हांसी मार्ग पर निकालने का निर्णय लिया गया है. मिनी बाईपास इसी मार्ग पर होने की वजह से यहां भी आवागमन बाधित होने वाला है. दादरी, लोहारू के वाहनों को निनान वाले बाईपास से निकाला जाएगा.

रोहतक गेट पर ट्रैफिक लाइट लगनी हो गई है शुरु

मार्ग बनाने का कार्य पहले ही शुरू होना था मगर स्वतंत्रता दिवस समारोह व अन्य कारणों की वजह से  शुरू नहीं हो पाया. अब यह उम्मीद की जा रही है कि यह कार्य अगले महीने शुरू हो जाएगा. इसी कारण से बसों व भारी वाहनों को Bypass से निकाला जाऐगा. आपको बता दें कि अब रोहतक गेट पर ऑटोमेटिक कम मैन्यूअल ट्रैफिक लाइट शुरू कर दी गई है.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button