Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Bhiwani News

हरियाणा में लाल पत्थर के रेट घटे, नीले की बिक्री भी बंद से घर बनाना होगा महंगा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

भिवानी :- बताया जा रहा है कि हरियाणा के भिवानी जिलेे में तोशाम खानक पहाड़ में खनन करने वाली Company HSIIDC ने लाल पत्थर के भाव को 50 रुपये प्रति टन घटा दिया है. इसके साथ ही 1 सप्ताह तक नीली पत्थर की बोली लाल पत्थर नहीं बिकने तक बंद कर दी गई है. नीली पत्थर की बोली बंद होने की वजह से और लाल पत्थर के रेट घटने की वजह से  व्यवस्था गड़बड़ा – सी गई है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही मकान बनाने की सामग्री के भाव आसमान को छूते हुए नजर आएं.

क्रेशर व रोडी को नहीं खरीद रहे ग्राहक

बताया जा रहा है कि क्रशर मालिक इस पत्थर को नहीं खरीद रहे हैं और नीला पत्थर नहीं होने के कारण भवन सामग्री का अभाव भी देखने को मिलेगा. जिस पत्थर की अब एचएसआईआईडीसी द्वारा बोली करवाई जा रही है, आम ग्राहक उस पत्थर के क्रशर व रोड़ी की खरीद करना पसंद नहीं करता है.

बोली बंद होने से क्रेशर मालिक नाराज

मंगलवार को एचएसआईआईडीसी ने लाल पत्थर, जिसके साथ मिट्टी भी डाली जाती है उसके भाव को 50 रुपये प्रति टन कम कर दिया है. नीले पत्थर की बोली बंद होने की वजह से क्रेशर मालिक नाराज हो गए हैं. उनका कहना है कि अगर नीला पत्थर उपलब्ध नहीं होगा तो क्रेशर कहां से चलेगा.

पत्थर के भाव घटे व रोड़ी, क्रेशर के भाव बढ़े

एचएसआईआईडीसी कंपनी द्वारा जहां पत्थर के भाव कम किए गए हैं, वहीं इसके साथ ही रोड़ी व क्रेशर के भाव में 50 रुपये प्रति टन के हिसाब से बढ़ोतरी भी की गई है. बताया जा रहा है कि नीले पत्थर की रोड़ी व क्रेशर अब 550 से 600 रुपये प्रति टन के हिसाब से मिलेगा.

लाल पत्थर खत्म होने के बाद शुरू होगी नीले पत्थर की बोली

लाल पत्थर के भावों में अब 50 रुपये प्रति टन की कमी की गई है. इस पत्थर का भाव पहले 275 रुपये प्रति टन था, अब इसका भाव 225 रुपये प्रति टन कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि नीले पत्थर की बोली लाल पत्थर खत्म होने के बाद शुरू की जाएगी. अभी भी तीन पीटों में यह पत्थर बचा हुआ है.

वेस्ट मटेरियल

बताया जा रहा है कि जिस पत्थर की एचएसआईआईडीसी द्वारा बोली करवाई जा रही है, वह एक Weste Material है. उस माल से तैयार रोड़ी व Crusher को कोई नहीं खरीदना चाहता है. नीले पत्थर की बोली बंद होने की वजह से अच्छे माल के भाव ₹50 प्रति टन बढ़ जाएंगे. इससे आम आदमी को नुकसान का सामना करना पड़ेगा.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button