Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Bhiwani News

भिवानी की बेटी को सलाम, गाडिय़ा लौहार की बेटी के पास घर न होने पर भी हासिल की डिग्री

इस न्यूज़ को शेयर करे:

तोशाम :– तोशाम की रहने वाली गाड़िया लोहार की बेटी ने BSC प्रथम श्रेणी से पास किया है. ये बात सच है अगर मन में किसी काम को करने की ठान ली जाए, तो मंजिल को पाने से कोई नहीं रोक सकता. तब मंजिल बहुत करीब होती नजर आती है. बेटी की तरक्की को देख कर गाड़िया लोहार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

 

अभी भी जुनून है बरकरार…

तोशाम की रहने वाली गाड़िया लोहार की बेटी ने BSC प्रथम श्रेणी से पास किया है, जिसका नाम लाली है. अभी भी लाली आगे पढ़ाई करना चाहती है. वो डॉक्टर बनना चाहती है. डॉक्टर बनने के बाद वो देश की सेवा करना चाहती है. उसमें अभी भी पढ़ाई का जज़्बा बाकी है. अब वो आगे MSC करना चाहती है.

लाली को किया गया सम्मानित

लाली को उसकी इस Achievement के लिए गड़िया लोहार वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा 3100 रुपये नकद दिया गया है. साथ ही प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया गया है. अब गड़िया लोहार वेलफेयर एसोसिएशन ने सरकार से इस समाज को स्थायी आवास देने की मांग की है, ताकि स्थायी स्थान पाकर यह समाज अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दे सके.

देश की बेटी सबसे आगे

लाली जैसी होनहार छात्रा हमारे देश का उज्जवल भविष्य है. हमारे देश की बेटियां आगे बढ़ना चाहती है, उन्हें बस उंगली पकड़ाने की जरूरत है. लाली की मां सावित्री देवी और पिता रमेश से बात करके पता चला है कि उनके समाज में शिक्षा को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता और लड़कियों की शिक्षा पर कम ध्यान दिया जाता है. उसके बाबजूद भी उन्होंने अपनी बेटी लाली को पढ़ाने का संकल्प लिया, और उनकी इस कोशिश से लाली ने उनका सर गर्व से ऊपर कर दिया है.

लाली की मेहनत लाई रंग….

लाली से बात करने के बाद उसने बताया है की उसके परिवार ने उसे बहुत Support किया है. शुरू में लाली के माता- पिता उसे जबरदस्ती स्कूल भेजा करते थे. पर धीरे – धीरे समय के साथ लाली को स्कूल जाने की आदत हो गई. उसके बाद उसका पढ़ाई में मन लगने लगा. उसने बताया तोशाम में वो सिवानी मार्ग पर सड़क किनारे रहती है. जहां उसकी एक छोटी सी झुग्गी है. वहीं अपनी जुग्गी में लाली पढ़ाई करके मेहनत करती थी, और उसकी वो मेहनत रंग लाई है.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button