Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Ambala News

Driving License: अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए स्वास्थ्य प्रमाण- पत्र के लिए नहीं काटने होंगे चक्कर, सरकार ने बनाई ये योजना

इस न्यूज़ को शेयर करे:

अंबाला : – वाहन चलाने के लिए Driving License बनवाने एवं नवीनीकरण के लिए स्वस्थ प्रमाण भी साथ जरुरी लगाना होगा . इसमें कुशल चिकित्सक की तरफ से जारी मेडिकल प्रमाण पत्र भी Application के साथ लगाना होगा. आवेदन करने वाले को मेडिकल प्रमाण पत्र के लिए अस्पताल के चक्कर न लगाने पड़े इसके लिए एक कुशल चिकित्सक और फार्मासिस्ट को एसडीएम कार्यालय में लगाया गया है. जो 50 Years आयु वर्ग वाले आवेदक के स्वास्थ्य की जांच कर प्रमाण पत्र जारी करेंगे. इसके लिए आवेदक को 150 रुपए निर्धारित शुल्क देना होगा.

Office में की गई नई व्यवस्था

एसडीएम कार्यालय से जारी होने वाले Driving License सहित अन्य कई प्रमाण के लिए स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र लगाना अनिवार्य किया गया है. यह प्रमाण पत्र 50 साल से अधिक उम्र वालों को आवेदन के साथ फाइल में लगाना होगा. आवेदक को सरकारी अथवा निजी चिकित्सालय के चक्कर न काटने पड़े इसके लिए SDM कार्यालय में नई व्यवस्था की गई है.

नई व्यवस्था के में कार्यालय में ही डाक्टर और फार्मासिस्ट की व्यवस्था की गई है. अगर फिर भी कोई आवेदक दूसरे किसी एमबीबीएस डाक्टर की तरफ से जारी प्रमाण पत्र लगाता है तो उसकी फाइल भी काउंटर पर स्वीकार की जाएगी. एसडीएम डा. बलप्रीत सिंह ने बताया कि यह व्यवस्था आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है. इसके लिए बकायदा डाक्टर और उनके सहयोगी के लिए कुर्सी मेज से लेकर अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करा दी गई है.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button