Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Ambala News

इंटरनेशनल लेवल के Swimming Pool में कर सकेंगे आम लोग भी तैराकी, 15 जुलाई से शुरू हो रहे रजिस्‍ट्रेशन

इस न्यूज़ को शेयर करे:

अंबाला :- अंबाला कैंट के वार हीरोज़ स्टेडियम में चार साल के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर का आल वैदर Swimming Pool आम जनता के लिए अब खोला जा रहा है. रजिस्ट्रेशन 15 जुलाई से शुरू हो जायेंगे, जबकि इसके लिए फीस भी तय कर दी है. इस बार फीस भारी भरकम तय की गई है.

Demo Picture

38 लाख 69 हजार लागत से किया गया है पूल का निर्माण

चार साल पहले पूल को तोड़कर इसे आल वैदर स्वीमिंग पूल का रूप दिया गया है, जिसमें माना जा रहा है कि अगस्त से तैराकी के शौकीन पूल में उतर सकते हैं. जानकारी के अनुसार बता दे कि 38 लाख 69 हजार रुपये की लागत से आल वैदर स्वीमिंग पूल का निर्माण किया गया है. इसी पूल में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन भी किया गया है.

अंतरराष्ट्रीय संस्था फीना से किया गया अप्रूव्ड

जिला खेल विभाग के पास सीजनल पूल था, जिसे तोड़कर आल वैदर स्वीमिंग पूल तैयार कर दिया गया है. अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार ही इसे तैयार किया गया है. यह पूल तैराकी की अंतरराष्ट्रीय संस्था फीना से अप्रूव्ड किया गया है. खेलो इंडिया यूथ गेम्स के समापन के बाद लगा था कि इस पूल को जल्द आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

बीपीएल कार्ड धारकों को मिलेगी फीस में छूट

अब खेल विभाग द्वारा इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किए जा रहे है. जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन होगा, वे ही पूल में तैराकी का शौक पूरा कर पाएंगे. लेकिन इस पर भी विभाग के पास पूल के लिए तकनीकी स्टाफ मौजूद नहीं है. दूसरी ओर आम जनता के लिए जहां दो हजार रुपये प्रति माह फीस तय की गई है, वहीं विद्यार्थियो के लिए डेढ़ हजार और बीपीएल कार्ड धारकों के लिए यह पांच सौ रुपये तय की गई है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि पूल में महज तीन घंटे ही तैराकी का शौक पूरा किया जा सकता है. इसमें यह भी माना जा रहा है कि रजिस्टर्ड लोगों को एक-एक घंटे तैराकी की इजाजत दी जाएगी.

उल्लेखनीय यह है कि विभाग अपने स्तर पर इस पूल को चलाने का दावा तो कर रहा है, जबकि इसे ओपन कब किया जाएगा, इसके बारे में अभी कोई भी तिथि तय नहीं की गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button