Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Ambala NewsHaryana News

अब नहीं ले पाएंगे उड़ते- उतरते विमानों की फोटो और वीडियो, सुरक्षा की दृष्टि से सरकार ने किया बैन

इस न्यूज़ को शेयर करे:

अंबाला :-  अंबाला छावनी के वायुसेना स्टेशन की सुरक्षा एवं गोपनीयता को लेकर अंबाला के जिला मजिस्ट्रेट विक्रम सिंह ने SP के पत्र के उपरांत आदेश जारी किए हैं. इन निर्देशों में उन्होंने कहा है कि आपराधिक प्रक्रिया की संहिता 1973 की धारा 144 के तहत अंबाला छावनी में स्थित एयरफोर्स स्टेशन से जब भी विमानों को उड़ाया जाता है या वायुसेना स्टेशन में ले जाया जाता है तो एयरफोर्स स्टेशन के पश्चिम की तरफ स्तिथ कालोनियों में रहने वाले लोग उनकी वीडियो बनाने लग जाते हैं, या फोटो खींचने लगते है जो कि सुरक्षा की दृष्टि से बिल्कुल भी सही नहीं है.

आगामी 12 अक्टूबर 2022 तक लागू रहेंगे निर्देश 

लोगों के इस कार्य से एयरफोर्स स्टेशन की गोपनीयता भंग हो सकती है, कोई भी असामाजिक तत्व इसका फायदा उठा सकता है. इसलिए एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारियों ने आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी व्यक्ति विमानों का फोटो ना ले और ना ही ड्रोन के माध्यम से वीडियो बनाए. यह नियम आगामी 12 अक्टूबर 2022 तक प्रभावी रहेंगे. कोई भी व्यक्ति दिए गए आदेशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.

अधिकारियों द्वारा दिए गए आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि एयर फोर्स स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों गरनाला, धूलकोट, बलदेव नगर, पंजोखरा आदि में तत्काल प्रभाव से यह आदेश प्रभावी रहेंगे. यदि कोई भी व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करता हुआ मिला तो IPC की धारा 188 के तहत केस दर्ज किया जाएगा, और उचित कार्यवाही की जाएगी.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button