Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Gadget

बिना बिजली के पानी गर्म करेगा यह गीजर, सिर्फ इतने रूपए खर्च कर ला सकते है घर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

टेक डेस्क :- पानी गरम करने के लिए आमतौर पर सभी लोग गीजर का इस्तेमाल करते हैं. बता दें कि पानी गरम करने के लिए गीजर के अलावा भी कई प्रोडक्ट मार्केट में मौजूद है. इन सभी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने के लिए आपको बिजली की जरूरत पड़ती है. इसी वजह से सर्दी के मौसम में बिजली का बिल बढ़ जाता है. बता दे कि गरम पानी करने वाले डिवाइस काफी मात्रा में बिजली खपत करते हैं. लोगों का मंथली बजट इस वजह से भी कई बार बिगड़ जाता है. बिजली का बिल सर्दियों के मौसम में इतना ज्यादा आता है कि लोग परेशान हो जाते हैं.

इस डिवाइस से बिना बिजली के पानी होगा गर्म 

यदि सर्दियों के मौसम में आपके घर में भी इस तरह की परेशानियां आ रही है, तो आज की यह खबर आपके लिए है. आप बिना बिजली के ही पानी गर्म कर पाएंगे, इसके लिए आपको 1 रूपये खर्च भी नहीं करना पड़ेगा. जिस प्रोडक्ट के बारे में हम बात कर रहे हैं, उसका नाम Mandhata Invention 100 LPD ETC Solar Water Heater है. इस प्रोडक्ट को आसानी से अमेजॉन से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत 30,800 रूपये है. यह एक सोलर गीजर है, जिसमें बिना बिजली इस्तेमाल से भी आप पानी गर्म कर सकते हैं.

छत पे आसानी से कर सकते है फिट 

नहाने- धोने से लेकर किचन में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह प्रोडक्ट थोड़ा सा बड़ा है, ऐसे में आप इसे अपने घर की छत के ऊपर लगा सकते है. जहां पर इस प्रोडक्ट को आसानी से धूप मिल सके सके, उतनी आसानी से ही पानी गर्म होगा. इस प्रोडक्ट की खास बात यह है कि आपको यह प्रोडक्ट बस एक बार खरीदना होगा. इसके बाद सालों साल तक यह आपको बिना बिजली से खर्च के पानी गर्म करके देता है. इसमें एक बड़ा वाटर स्टोरेज टैंक दिया गया है, जिसमें काफी ज्यादा पानी गर्म किया जा सकता है.

इसके लिए आपको 1 रूपये भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़ती. इसका इस्तमाल करने के लिए बस आपके घर पर बड़ी छत होनी चाहिए, जहां पर इसे आसानी से फिट किया जा सके.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button