Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Gadget

WhatsApp पर गलती से Delete हो गया है मैसेज तो ऐसे करें Undo, नए फीचर ने मचा डाला तहलका

इस न्यूज़ को शेयर करे:

टेक डेस्क :- आज के इस Digital दौर में करोड़ों लोग WhatsApp का प्रयोग करते हैं. वही दूसरी तरफ WhatsApp कंपनी अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए आए दिन नए- नए Security Feature लेकर आती है, जिससे ग्राहको की प्राइवेसी के साथ कोई छेड़छाड़ ना कर पाए. हाल ही में WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक धमाकेदार फीचर लाया है, जिससे आप डिलीट हुए मैसेज को आसानी से वापस ला पाएंगे. आइए कंपनी के इस फीचर्स के बारे में जानते है.

यह फंक्शन वापस लाएगा आपके डिलीट मैसेज को  

व्हाट्सएप कंपनी आपके लिए डिलीट मैसेज को Undo करने के लिए “एक्सीडेंटल Delete” फंक्शन लेकर आया है. बहुत बार ऐसा होता है कि हम अक्सर लोगों के पास मैसेज भेज कर डिलीट फॉर एवरीवन की बजाए डिलीट फॉर में Me कर देते हैं, जिस वजह से Chat आपके फोन में से तो डिलीट हो जाती है परंतु सामने वाले के फोन में रह जाती है. जिसके बाद हमें याद आता है की ये मैसेज हमें Delete नहीं करना था, और आप उस मैसेज को वापस लाना चाहते हैं.

5 सेकेंड के अंदर कर सकते हैं Undo 

बता दे कि Delete मैसेज को आप 5 सेकेंड के अंदर ही  Undo कर सकते हैं. 5 सेकंड के बाद मैसेज आपकी तरफ से ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगा. Android और IOS दोनों यूजर्स एक्सीडेंटल डिलीट फंक्शन का प्रयोग करते हैं. यदि आप इस Function का प्रयोग नहीं कर पा रहे है तो गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपने Whatsapp को Update करें.

जानिए इस फंक्शन की पूरी प्रक्रिया  

बता दे कि कंपनी के द्वारा Whatsapp में यह अपडेट हाल ही में डाला गया है. आइए इसका पूरा Process जानते हैं. किसी व्यक्ति या किसी ग्रुप पर कोई मैसेज भेजें. उसके बाद डिलीट फॉर Everyone करने के लिए डिलीट बटन जाएं, और इसके बाद Everyone आप डिलीट फॉर Me कर देते हैं. तभी आपके पास मैसेज को वापस लाने के लिए Undo का ऑप्शन आ जाता है. इस पर क्लिक करते ही आपका डिलीट हुआ मैसेज वापिस आ जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button