Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
GadgetIndian Train

अब Paytm से पता चलेगा ट्रेन का Live Status, कंपनी ने लांच किया यह शानदार फीचर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- आज के Digital युग में 1 रुपये से लेकर हजारों की पेमेंट ऑनलाइन माध्यम (Online Payments) से ही की जाती है. डिजिटल पेमेंट ( Digital Payment) करने की बात हो और पेटीएम (Paytm) का नाम ना आए ऐसा नहीं हो सकता. 

समय- समय पर लाती है शानदार फीचर 

Paytm भारत का सबसे लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट ऐप (Digital Payment App) है. भारत के करोड़ लोगों इस ऐप के माध्यम से लेनदेन करते हैं. इसके पीछे का एक कारण यह है कि कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए शानदार फीचर (Great Feature) लॉन्च करती रहती है. इस बीच कंपनी की तरफ से एक नया फीचर दिया गया है, जिसकी सहायता से आप ऐप के जरिए ही ट्रेन की लाइव (Train Live Location) लोकेशन जान सकते है.

PNR चेक और अन्य कई सुविधाओं का उठा सकते हैं लाभ 

डिजिटल पेमेंट ऐप पेटीएम ने लाइव ट्रेन स्टेटस (Live Train Status) नाम से नया फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए आप जान पाएंगे कि ट्रेन अभी किस जगह में चल रही है, अगला स्टेशन कौन सा आने वाला है, ट्रेन किस प्लेटफार्म पर रुकी है और भी इसी प्रकार की अन्य जानकारियां ले सकते हैं. ट्रेन स्टेटस पता करने के साथ ही अब यूजर्स पेटीएम ऐप का उपयोग करके ही पीएनआर चेक करने से लेकर खाना ऑर्डर और 24X7 ग्राहक सहायता का भी लाभ ले सकते हैं.

टिकट बुकिंग के कई ऑफर शुरु

कंपनी की ओर से लाइव ट्रेन स्टेटस (Train Status ) के इस Feature को लाने के साथ ही ट्रेन टिकट बुकिंग की सुविधा को भी मजबूत किया गया है. साथ ही कंपनी ने कहा कि यूजर्स अब बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज दिए ऐप से यूपीआई के माध्यम से टिकट बुक कर सकेंगे. यही नहीं, वरिष्ट नागरिक अब ऐप से ही मिलने वाले कोटा का लाभ ले पाएंगे. यूजर्स पेटीएम पोस्टपेड के जरिये भी टिकट की बुकिंग कर पाएंगे. यूजर्स को ऐप पर हिंदी, बांग्ला, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, ओडिया समेत अन्य 10 और भाषाओं के साथ सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. इसके अतिरिक्त भी कंपनी की ओर से अन्य कई तरह के Offer यूजर्स को दिए जा रहे हैं. इस फीचर के बाद आपको अब ट्रेन यात्रा के दौरान ट्रेन का स्टटेस देखने के लिए अन्य ऐप गूगल का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा. ट्रेन से जुड़े अधिकतर काम पेटीएम ऐप पर ही पूरे हो जाएंगे.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button