Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Gadget

iPhone 5G: आपके फोन में अब तक नहीं मिला एयरटेल- Jio 5G नेटवर्क, तो ऐसे करें एक्टिवेट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

टेक डेस्क :- हाल ही में एप्पल कंपनी ने अपने Users के लिए आईओएस 16.2 रिलीज किया है. जिसके साथ कंपनी ने यह घोषणा भी की है कि भारत में आईफोन यूजर्स उन क्षेत्रों में 5G नेटवर्क का लाभ उठा सकेंगे जहां इनकी कवरेज उपलब्ध है. आईफोन यूजर्स जिनके पास Jio और Airtel के Connection है वह 13 दिसंबर को रात 11:30 बजे से 5G नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बावजूद कंपनी ने भी आईफोन के लिए 5जी सर्विस को जारी कर दिया है. जिओ ने आईफोन 12 और इसके बाद के सभी मॉडल्स के साथ वेलकम ऑफर्स के तहत फ्री अनलिमिटेड डाटा का लाभ देने की घोषणा की है.

iPhone 12 के यूजर्स को मिलेगा 5जी सर्विस का लाभ

5G का इस्तेमाल केवल उन्हीं फोनों पर किया जाएगा जो 2020 या उसके बाद लांच किए गए थे. यदि आपके पास आईफोन 12 या इसके बाद का कोई मॉडल है तो आप 5जी सर्विस का लाभ उठा सकते हैं. लेकिन अगर आपके पास 2020 से पहले का कोई मॉडल है तो आप 5G का लाभ नहीं उठा पाएंगे.

इन आईफोन्स में मिलेगा Jio True 5G

एपल के आईफोन 12 और इसके बाद के सभी वेरियंट में हाई स्पीड नेटवर्क यानी 5जी सर्विस का इस्तेमाल किया जा सकता है। इन डिवाइस में iPhone SE (2022), iPhone 12 mini, iPhone 12 Pro, iPhone 12, iPhone 12 Pro Max, iPhone 13 mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro Max, iPhone 13 Pro, iPhone 14 Pro Plus, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Plus, iPhone 14 में शामिल हैं

आईफोन में कैसे एक्टिवेट होगा 5G नेटवर्क

यदि आप एयरटेल या जिओ के यूजर्स हैं और आपके शहर या कस्बे में 5G रोल आउट हो गया है तो ही आप 5G का इस्तेमाल कर सकेंगे. 5G इनेवल करने के लिए आपको अपने आईफोन की सेटिंग में जाना है और यहां से जनरल Setting में जाना है. अब यहां से Software Update पर Type करना है और यदि आपकी आईफोन के लिए iOS 16.2 अपडेट जारी हो गया होगा तो आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा. अगर आपका फोन पुराने मॉडल का है तो आपके फोन मे iOS 16.2 अपडेट का ऑप्शन दिखाई नहीं देगा.

आईफोन में अपडेट को कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें

सभी टर्म्स और कंडीशन को देखने के बाद आप अपने आईफोन में अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें. नए अपडेट के बाद आपको नए 5G स्टेटस Icon मिलेगा. यह सब करने के बाद भी अगर आपके 5जी स्टेटस नहीं दिख रहा है तो आपको फोन की सेटिंग में जाकर सिम सेटिंग में जाकर 5G नेटवर्क को इनेवल करना होगा. इसके बाद ही आप अपने आईफोन में 5जी इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे.

Vandna Gupta

नमस्कार मेरा नाम वंदना गुप्ता है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. इससे पहले मैंने दिल्ली हलचल पर बतौर कंटेंट राइटर काम किया हुआ है. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि गैजेट और फाइनेंस की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button