Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Gadget

अब सिर्फ 349 रूपए में खरीदें ये Solar Light, पूरी जिंदगी फ्री बिजली का लें मजा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- गर्मी  के मौसम में पंखा, Light, Cooler का प्रयोग कुछ ज्यादा ही किया जाता है. इन गर्मी भरे दिनों में बिना कूलर पंखेेे के कोई नहीं रह पाता है, इस कारण से ही लोगों का बिजली का बिल भी ज्यादा आता है. AC के प्रयोग से तो बिजली का बिल और अधिक बढ़ जाता है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपका बिजली का बिल कम आए तो हम आपके लिए जानकारी लेकर आए है, जिससे आपका बिजली का बिल कम हो जाएगा. अब आप Amazon से Solar Light खरीद सकते है, जो सूरज की किरणों से Charge होगा और रात में भी आपके घर को रोशन करेगा.

इसमें आपको क्या- क्या मिलेगा

इसमे आपको Motion सेंसर, सोलर पैनल और एक लाइट सेंसर दिया जाएगा. आप चाहे तो इसको Flipkart से भी खरीद सकते है. आपको बता दें कि यह कई Online वेबसाइट पर उपलब्ध है. इसकी बैटरी सूरज की किरणों से चार्ज होती है, जिसको आप रात में इस्तेमाल कर सकते हैं.

बारिश में भी नहीं होगा कोई असर

इसमें एक सोलर पैनल मिलता है. इसे आप दीवार पर लगाकर भी प्रयोग कर सकते हैं. इसमें एक मोशन सेंसर उपलब्ध है जो ऑटोमेटिक ही बहुत से कार्य कर लेता है. यह 1000 Lumen के साथ आता है, जिसमें 100 LED Light और तीन मोड मिलते हैं. साथ ही इसे IP65 रेटिंग दी गई है. बता दें की इस पर बारिश का भी कोई असर नहीं पड़ता है.

1800mAh की बैटरी 

बताया जा रहा है कि इसमें 1800mAh की बैटरी दी जाती है. Company द्वारा इसमें तीन इंटेलिजेंट लाइटनिंग मोड दिए गए है. 1st डिम लॉन्ग लाइट मोड दिया गया है. लाइट के पास अगर कोई नहीं है तो यह डिम लाइट देगी. लाइट के पास अगर कोई आता है तो इसमें कम प्रकाश मिलेगा. यदि कोई 15 सेकंड के बाद चला जाएगा तो यह मंद लाइट को On कर देता है.

 जानिए क्या है इसकी कीमत  

अगर आप ही सोलर पैनल को Amazon, से खरीदना चाहते हैं तो आप इसे मात्र 349 रूपये में खरीद सकते है. आपको यह जानकर खुशी होगी कि इस सोलर लाइट के इस्तेमाल से आपका बिजली का बिल भी कम आएगा.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button