Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Gadget

सर्दियों के मौसम में AC की कीमत हुई आधी, अभी खरीदा तो गर्मियों में हो जाएगी बल्ले- बल्ले

इस न्यूज़ को शेयर करे:

टेक डेस्क :- आजकल गर्मियों में ऐसी की जरूरत सबको ही पड़ती है. लेकिन गर्मियों में ऐसी के दाम इतने बढ़ जाते हैं कि उसको खरीद पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. इसलिए अगर सर्दियों के मौसम में आप ऐसी खरीद रहे हैं तो मान कर चलिए की आपकी लगभग 20000 से ₹30000 तक की बचत हो जाएगी और गर्मियों के मौसम में आपको काफी मजा आएगा.

सर्दियों के मौसम में एयर कंडीशनर खरीदना है आसान

सर्दियों के मौसम में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जो एयर कंडीशनर खरीदता होगा. दरअसल इस मौसम में हीटर की Demand रहती है. आखिर इस मौसम में AC कोई कैसे खरीद सकता है. अगर आपको भी ऐसा ही लगता है कि सर्दियों में AC के बारे में सोचना गलत है, तो हम आपको बता दे कि सर्दियों में AC खरीदने से आप हजारों रुपए का फायदा करवा सकते हैं. क्योंकि आप अगर Off Season में AC खरीदने के फायदे के बारे में नहीं जानते हैं तो इसके बारे में आपको जान लेना चाहिए.

AC खरीदने पर हो सकता है 20000 या 30 हजार तक का फायदा

Off Season में यानी कि ठंड के मौसम में एयर कंडीशनर की कीमत कम हो जाती है. क्योंकि सर्दियों के मौसम में AC की डिमांड बिल्कुल ही रुक जाती है. ऐसे में महंगे एयर कंडीशन बेचने के लिए कंपनियां इनकी कीमत में भारी कटौती कर देती है. जिससे चुनिंदा ग्राहक ही इन्हें खरीदते हैं और ज्यादातर लोग इन्हें सीजन में ही खरीदना पसंद करते हैं. लेकिन अगर आपको भी आने वाली गर्मियों में ऐसी की जरूरत है तो आप को सर्दियों में ऐसी लगवा लेना चाहिए. इससे आप 20000 से ₹30000 तक की बचत कर पाएंगे.

सैमसंग के AC पर है भारी डिस्काउंट

Samsung के 1.5 टन 5 स्टार स्प्लिट इनवर्टर एसी पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. यह डिस्काउंट इतना ज्यादा है कि आप यकीन ही नहीं कर पाओगे. आपको बता दें कि इस एयर कंडीशनर की कीमत वैसे तो ₹65,990 है. लेकिन सर्दी के मौसम में इस पर 43 पर्सेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है. जिसके बाद ग्राहक इसको केवल 36,999 अपने घर लगवा सकता है. यह डिस्काउंट आपकी काफी बचत करवा सकता है. इसलिए अगर आपको गर्मियों के लिए AC लगवाना है तो आप सर्दियों के मौसम में ही लगवा ले.

Vandna Gupta

नमस्कार मेरा नाम वंदना गुप्ता है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. इससे पहले मैंने दिल्ली हलचल पर बतौर कंटेंट राइटर काम किया हुआ है. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि गैजेट और फाइनेंस की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button