Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Finance

यह पांच बैंक ग्राहकों को दे रहे FD पर सबसे ज्यादा Interest Rate, यहां से देखिए सूची

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- बीते कुछ महीनों में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो रेट में बड़ी बढ़ोतरी के बाद देश के सभी प्रमुख बैंकों ने नए ग्राहकों को Attract करने के लिए अपनी सावधि जमा यानी FD पर दी जाने वाली ब्याज दरों में कई बार वृद्धि की है. इसके चलते एफडी में निवेश करना एक बार फिर लाभदायक हो गया है.  अगर, आप भी एफडी में Invest करना चाहते हैं तो हम आपको उन पांच बैंकों की सूची दे रहे हैं, जिसमें तीन साल की एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दर Offer की जा रही है.

7 प्रतिशत ब्याज दर का मिल रहा ऑफर 

कई बैंक और व‍ित्‍तीय संस्‍थान 7 प्रत‍िशत से ज्‍यादा ब्‍याज दर (Interest Rates) दें रहे हैं. स‍ितंबर में महंगाई दर बढ़कर 7.4 प्रत‍िशत हो गई है तो 7 प्रत‍िशत या इससे ज्‍यादा ब्‍याज दर का ऑफर काफी आकर्षित कर रहा है. तीन साल की एफडी पर डीसीबी बैंक 7.5 प्रत‍िशत की ब्‍याज दर प्रदान कर रहा है. वहीं, एयू स्‍माल फाइनेंस बैंक की ओर से भी तीन साल में Mature होने वाली एफडी पर 7.5 प्रत‍िशत वार्षिक ब्‍याज द‍िया जा रहा है. इसके अलावा बंधन बैंक, स‍िटी यून‍ियन बैंक और करुर वैश्‍य बैंक तीन साल की जमा पर ग्राहकों को 7 प्रत‍िशत ब्‍याज दर ऑफर दें रहें है.

RBI की रेपो रेट में बढ़ोतरी से बैंकों ने बढ़ाई अपनी ब्याज दरें 

जबसे RBI ने रेपो रेट बढ़ाने की बात कही है उसके बाद ज्यादातर बैंकों की तरफ से नई ब्‍याज दर का ऐलान किया गया है. पैसाबाजार के सीन‍ियर डायरेक्‍टर गौरव अग्रवाल का कहना है क‍ि Fix Deposits पर म‍िलने वाले ब्‍याज दर में आई तेजी थोड़े वक्त के ल‍िए है. ऐसे में यद‍ि आप न‍िवेश कर सकते हैं तो यह अच्‍छा मौका है. आपको बता दें RBI की तरफ से Repo रेट में बढ़ोतरी करने के बाद बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में वृद्धि की है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button