Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Finance

SBI बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को दी सौगात, बैंक ने इस सर्विस को किया फ्री

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :-  स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया के खाता धारकों के लिए यह खबर अत्यंत खास है. आपको बता दें कि  Public Sector के सबसे बड़े Bank SBI ने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. एसबीआई ने Mobile से पैसा Transfer करने पर लगने वाला Charge खत्म करने का ऐलान किया है. बैंक की तरफ कहा जा रहा है क‍ि USSD सर्विस का Use करके खाताधारक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेन- देन कर सकते हैं.

45 करोड़ है SBI का Customer Base 

आपको बता दें कि अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डाटा का यूज आमतौर पर टॉक टाइम बैलेंस या अकाउंट डिटेल्स की जांच करने व मोबाइल बैंकिंग से पैसे ट्रांसफर करने के लिए किया जाता है. बैंक के इस फैसले का फायदा Mobile Banking Use करने वाले करोड़ों ग्राहकों को होने वाला है. जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि देशभर में SBI का 45 करोड़ के करीब कस्‍टमर बेस है.

WhatsApp पर ही मिल जाएगी खाते से जुड़ी सभी जानकारी

SBI द्वारा अपने ऑफ‍िश‍ियल ट्व‍िटर हैंडल पर ट्वीट करके कहा गया है ‘मोबाइल फंड ट्रांसफर पर अब SMS शुल्क माफ! यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त चार्ज का आसानी से लेनदेन कर सकते हैं.’ इसके अलावा बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सअप बैंकिंग सर्विस भी शुरू की है. इसकी मदद से अकाउंट का बैलेंस चेक करने, नेट बैंकिंग में लॉगइन करने की जरूरत नहीं होगी. खाते से जुड़ी पूरी जानकारी WhatsApp पर ही मिल जाएगी.

रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया

आपको बता दें कि एसबीआई की WhatsApp Banking Service का फायदा Saving Account Holder व Credit Card Holder उठा सकते हैं. इसके ल‍िए आप रज‍िस्‍ट्रेशन इस तरह पूरा कर सकते हैं.

  • सबसे पहले आप Account में Register मोबाइल नंबर वाले Phone में मैसेज Option खोलें.
  • मैसेज में कैप‍िटल लैटर में ‘WAREG’ लिखें, स्पेस देकर अकाउंट नंबर ल‍िखें.
  • इस मैसेज को 7208933148 नंबर पर SMS कर दें.
  • अब 9022690226 नंबर से आपको WhatsApp मैसेज आएगा .
  • मैसेज आने का मतलब आपका रजिस्ट्रेशन Confirm हो गया. सर्व‍िस यूज करने के ल‍िए इस पर HI ल‍िखें.
  • ऐसा करने के बाद आपका WhatsApp पर सर्विस मेन्‍यू खुल जाएगा.
  • जो भी जानकारी चाह‍िए, Menu में उसे Select कर लें.
  • मैसेज करके आप अपनी Query Type कर सकते हैं.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button