Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Finance

PNB FD Interest Rate: नए साल पर PNB की इस धमाकेदार FD स्कीम में करें निवेश, मिलेगा जबरदस्त ब्याज

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- पंजाब नेशनल Bank (PNB) अपने ग्राहकों के लिए नए साल पर एक शानदार Offer लेकर आया है. पब्लिक सेक्टर के इस बैंक ने एक फिक्स डिपॉजिट की स्कीम पेश की है, जिसके तहत अगर कोई भी व्यक्ति बैंक में अपना निवेश करवाता है तो उसे 8 फ़ीसदी से अधिक का ब्याज मिलेगा. फिलहाल पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों में Mature होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर यह ब्याज ऑफर कर रहा है. अगर आप नए साल में निवेश का प्लान बना रहे हैं तो PNB के फिक्स्ड डिपॉजिट के ऑप्शन को चुन सकते हैं .

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बदलाव

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रेपो रेट बढ़ाने के बाद से देश के लगभग सभी प्राइवेट और सरकारी बैंक FD पर ब्याज दर बढ़ाने के साथ नई स्कीम भी लॉन्च कर रहे हैं. रिजर्व बैंक ने दिसंबर के पहले हफ्ते में रेपो रेट में 0.35 फीसद का इजाफा किया था. इसके बाद से Banks ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज में बढ़ोतरी शुरु कर दी है.

666 दिनों की जबरदस्त ब्याज वाली स्कीम

हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक ने एक ट्वीट किया है और उसमें अपने फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम की जानकारी दी है. पीएनबी की नई Fixed Deposit Scheme की अवधि 666 दिनों की है. जो भी व्यक्ति इस स्कीम में अपना पैसा डिपॉजिट करवाएगा उसे 8.10 की दर से ब्याज दिया जाएगा. PNB ने ट्वीट कर लिखा- ‘आइए इस नए साल की शुरुआत खुशियों की थोड़ी बचत के साथ करें!’ पीएनबी वन App, इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से इस स्कीम में निवेश के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए बैंक ब्रांच में जा सकते हैं.

पीएनबी में मिल रहा है नए साल में निवेश करने का मौका

पंजाब नेशनल बैंक 666 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर 8.10 फ़ीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. इससे पहले बैंक ने 600 दिनों की एक FD स्कीम लॉन्च की थी जिसमें निवेश पर बैंक केवल 7.85 फ़ीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा था. परंतु अब पीएनबी नए साल के मौके पर 666 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने का मौका दे रहा है.

फिक्स डिपॉजिट पर क्या होगी ब्याज दर 

पंजाब नेशनल बैंक फिलहाल 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों तक में Mature होने वाली फिक्स डिपॉजिट पर आम जनता को 3.50 फ़ीसदी से 6.10 फ़ीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए इसी अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 4 फ़ीसदी से 6.90 फ़ीसदी और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4.30 फ़ीसदी से 6.90 फ़ीसदी है. लेकिन 666 दिनों की एफडी पर बैंक 8.10 फ़ीसदी सालाना की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है.

Vandna Gupta

नमस्कार मेरा नाम वंदना गुप्ता है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. इससे पहले मैंने दिल्ली हलचल पर बतौर कंटेंट राइटर काम किया हुआ है. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि गैजेट और फाइनेंस की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button