Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Finance

LIC पॉलिसीहोल्डर के लिए जरूरी खबर, 24 अक्टूबर तक करें ये काम वरना नहीं मिलेगा पॉलिसी का लाभ

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- अगर आपकी भी LIC Policy बंद हो गई है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है.  बता दें कि LIC अपने Customer के लिए एक शानदार तोहफा लेकर आई है, जिसमें आप अपनी बंद पड़ी पॉलिसी को सस्ते में शुरू कर सकते हैं. आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से Lapse हो चुकी पॉलिसी के लिए Revival Schemes की शुरुआत की गई है, जिसके तहत आप अपनी पुरानी स्कीम को शुरू करा सकते हैं.

24 अक्टूबर तक हो सकती है पॉलिसी शुरू 

LIC द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आप 24 October तक अपनी पुरानी पॉलिसी को फिर से शुरू करा सकते हैं. बता दें कि इसके लिए आपको Late Fine और Premium देना पड़ेगा, उसके बाद ही आपकी पॉलिसी को दोबारा से शुरू किया जाएगा.

फिर से चालू हो सकती है आपकी पॉलिसी

बताया जा रहा है कि एलआईसी ने यह Discount Offer ऐसे पॉलिसी Holders के लिए शुरू किया है, जो किसी कारण से प्रीमियम जमा नहीं कर पाए थे, और उनकी बीमा पॉलिसी बंद हो गई थी. एलआईसी ने Tweet कर कहा है कि पॉलिसी होल्डर्स अपनी बंद पॉलिसी को फिर से चालू करा सकते हैं.

कितना मिल सकता है Discount

इस योजना के तहत एलआईसी अपने पॉलिसी होल्डर्स को डिस्काउंट Offer प्रदान कर रहा है. बता दें कि अगर आपकी Policy प्रीमियम 1 लाख रुपये या उससे कम है तो आपको लेट फीस में 25 फीसदी की छूट मिलेगी. अधिकतम डिस्काउंट 25 हजार रुपये दिया जाएगा. अगर आपका प्रीमियम 1 लाख से 3 लाख रुपये के बीच है तो, Discount की राशि 3,000 रुपये निर्धारित की गई है. अगर आपकी पॉलिसी का प्रीमियम 3 लाख रुपये से ज्‍यादा है तो उस पर 3,500 रुपये तक की छूट दी जाएगी.

ULIP Plan नहीं हो सकेंगे Revival 

खास बात यह है कि पॉलिसीहोल्डर यूलिप और High Risk पॉलिसी को छोड़कर अपनी सभी पॉलिसीज़ Revise करा सकते हैं. एलआईसी की तरफ से ULIP प्‍लान के अलावा सभी प्रकार की पॉलिसी को फिर से चालू करने का मौका दिया गया है, परन्तु इसमें भी कुछ शर्तें हैं, जैसे वही पॉलिसी दोबारा से चालू की जाएगी जिसका कम से कम 5 साल पहले प्रीमियम जमा किया होगा.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button