Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Finance

ICICI बैंक के कार्ड धारकों को झटका, अब पेमेंट के लिए देना होगा 1% का चार्ज

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- यदि आप भी उन करोड़ों ग्राहकों में शामिल हैं, ज‍िनके पास ICICI बैंक का क्रेडिट कार्ड है, तो आप इस खबर को ध्यान से देखें. जी हां, बैंक ने ग्राहकों को एक SMS भेजा है जिसके अनुसार 20 अक्टूबर 2022 से क्रेडिट कार्ड होल्‍डर्स को रेंट पेमेंट (Online Rent Payment) करने पर 1 प्रत‍िशत का चार्ज चुकाना होगा. बैंक की तरफ से उपभोक्ता को कुछ इस तरह का SMS आया है-

“Dear Customer, Starting 20-Oct-22, all transactions on your ICICI Bank Credit Card towards rent payment will be charged a 1% fee”

20 अक्‍टूबर से प्रभावी होगा नया नियम

आपको बता दें ICICI पहला ऐसा बैंक है जो रेंट पर 1 प्रत‍िशत का चार्ज लगाएगा. इस परिवर्तन के बाद आपको यह सोचना होगा क‍ि आप हाउस रेंट की Payment क्रेडिट कार्ड के से करना चाहते हैं या किसी और तरह. बैंक की तरफ से इस न‍ियम को 20 अक्‍टूबर से जारी कर दिया जाएगा. यानी पूरे एक महीने बाद आपको 1 प्रत‍िशत Extra भुगतान करना होगा.

संभावना है कि दूसरे बैंक भी लाएंगे ऐसा नियम 

आपको बता दें कि यह न‍ियम उन लोगों के लिए है जो अपना क‍िराया Paytm, क्रेड, माईगेट, रेडजिराफ या मैजिक ब्रिक्स आद‍ि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से देते हैं. आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से इस न‍ियम को लागू करने के बाद यह संभावना जताई जा रही है क‍ि दूसरे अन्‍य बैंक भी जल्‍द इस प्रकार का नियम लेकर आएंगे.

1 महीने का समय- ग्राहक रहे तैयार

आईसीआईसीआई की ओर से लि‍ए गए इस निर्णय का प्रभाव उन किरायेदारों पर होगा, जो अपने घर के किराए का भुगतान ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म के जर‍िये करते हैं. इस न‍ियम को लागू करने में एक महीना का समय इसील‍िए दिया गया है ताक‍ि ग्राहक इसके ल‍िए तैयार हो सके.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button