Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Finance

FD Rate Hike: इस सरकारी बैंक के ग्राहकों को मिली सौगात, आज से लागू हो जाएगा ये नया न‍ियम

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- रिजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया की तरफ से प‍िछले द‍िनों Repo Rate बढ़ाया गया था, जिसके बाद सरकारी और Private दोनों बैंकों केेे कर्ज में बढ़ोतरी हो रही है. इसके साथ- साथ बैंकों की तरफ से FD रेट्स में भी बढ़ोतरी की गई है. बताया जा रहा है कि अपने कस्टमर को अब पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के Indian Overseas Bank ने बड़ी खुशखबरी दी है.

2 करोड़ से कम वाली FD पर बढ़ाईं ब्याज दरें

जानकारी के मुताबिक इंडियन ओवरसीज बैंक ने फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट पर बैंक की तरफ से म‍िलने वाली ब्‍याज दर में बढ़ोतरी कर दी है. बताया जा रहा है कि इसकी नई दरें 13 September से लागू होंगी. रिपोर्ट के मुताबिक बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम वाली एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं. यद‍ि आपके पास एक मुश्त राशि है तब भी आप इसे एफडी में निवेश कर सकते हैं.

जानिए इंडियन ओवरसीज बैंक की नई ब्‍याज दर के बारे में

इस प्रकार हैं इंडियन ओवरसीज बैंक की नई ब्याज दरें-

  • 7 -29 Days FD – 3.25%
  • 30- 45 Days FD – 3.35%
  • 46- 90 Days FD – 3.75%
  • 91- 120 Days FD – 4.10%
  • 121- 179 Days FD – 4.10%
  • 180- 269 Days FD – 4.65%
  • 270 Days To 1 Year FD – 4.65%
  • Between 1- 2 Years FD – 5.50%

444 दिन की Special FD

बैंक की तरफ से 444 दिन की स्पेशल एफडी Launch की गई है. इस स्कीम के तहत Customer को 444 दिन के लिए 5.65 % का ब्याज दिया जा रहा है. इस स्कीम के तहत यद‍ि ग्राहक 2 से 3 साल के ल‍िए एफडी करवाता है तो उसे 5.60 % की दर से ब्याज मिलेगा. इसके अलावा आप 1000 दिन की एफडी कराते हैं तो उस पर 6 फीसदी ब्याज मिलेगा.

इस बैंक के बढ़ चुके हैं एफडी रेट

जबसे RBI ने रेपो रेट को बढ़ाया है उसके बाद से ही कई बैंकों ने एफडी की ब्‍याज दरों में बदलाव कर दिया है. बताया जा रहा है कि Private Sector के Axis Bank ने भी एफडी रेट्स में बदलाव क‍िया है. बैंक ने ब्याज दर में 25 Basis Point की बढ़ोतरी की है. जिसको 9 सितंबर से लागू किया जा चुका है.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button