Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Finance

SBI के ग्राहकों को बड़ा झटका, Bank के इस नियम को बदलने से खाते से अपने आप कट रहा पैसा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- यदि आपका भी State Bank of India में खाता है, तो यह खबर आपके लिए है. यदि आपका भी इस सरकारी बैंक में Account है और क्या आपके खाते में आपके बिना किसी Transaction के पैसे कट रहे हैं? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि Bank आखिर आपके Account से यह पैसे क्यों काट रहा है.

खाते से कट रहे 147.50 रूपए

इन दिनों देखा जा रहा है कि जिन ग्राहकों का State Bank Of India में खाता है, उनके खाते में से अपने आप पैसे कट रहे हैं. इसके पश्चात ग्राहक को 147.50 रूपए कटने का Massage आ रहा है. ऐसे में इस Massage को देख कर ग्राहक बैंक पहुंच गए हैं.

हर साल बैंक काटता है ये पैसे

इस पर बैंक की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि SBI की तरफ से यह पैसा ग्राहकों के खाते से Debit किया जा रहा है. Bank यह पैसा Maintenance Charge के रूप में ले रहा है.आपको बता दें कि यह पैसा साल में सिर्फ एक बार Bank की तरफ से लिया जाता है. इस बारे में Bank ने Tweet करके जानकारी दी है.

लगता है 18 फ़ीसदी GST

आपको बता दें कि Bank की तरफ से Charge के रूप में यह पैसा काटा जाता है. वही बैंक की तरफ से जारी किए गए Debit Card के लिए भी ग्राहकों से 125 रूपए की सालाना वसूली की जाती है. इसमें 18 फ़ीसदी की दर से GST जोड़ा जाता है जिसके बाद में यह राशि 147.50 रूपए हो जाती है.

Card बदलने पर भी देना होता है Charge

इसके अलावा आपको बता दें कि अगर कोई भी ग्राहक अपना Debit Card बदलना चाहता है तो उसके लिए उसे Bank को 300 रुपए और इसके साथ में GST Charge देना होता है.

Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button