Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Finance

SBI के बाद फेडरल बैंक तथा कोटक महिंद्रा बैंक में इंटरेस्ट रेट बढ़ाया, जानिए कितनी बढ़ी आपकी होम लोन कार लोन ईएमआई??

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- जैसा कि आप जानते ही कई बैंकों ने हाल ही में अलग – अलग तरह के Loan पर Interest Rates MCLR  ( Marginal Cost of Funds Based Landing Rate ) में बढ़ोतरी की है. रविवार यानी 15 जनवरी को सार्वजनिक क्षेत्र के State Bank Of India ने Landing Rates में 10 Besic Points की बढ़ोतरी की है. इसके साथ ही आपको बता दें कि सोमवार को Kotak Mahindra Bank और Federal बैंक ने Interest Rates में 10 – 30 बेसिस Points की बढ़ोतरी की है. नई दर 16 जनवरी 2023 से लागू है. आपको बता दें कि MCLR में बढ़ोतरी के कारण Home Loan, Car Loan समेत अन्य कई तरह के Loan पर Interest बढ़ जाएगा और हर महीने जाने वाली EMI का बोझ भी Users पर आएगा.

 

Federal Bank MCLR

आपको बता दें कि Federal Bank की Website पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, Federal Bank ने Over Night MCLR को बढ़ाकर 8.95 फीसदी कर दिया है. इसके साथ ही बैंक ने 1 महीने का MCLR बढ़ाकर अब 9 फीसदी, 3 महीने का MCLR 9.05 फीसदी, 6 महीने का MCLR 9.15 फीसदी और 1 साल का Loan Rate 9.20 फीसदी हो गया है. इसके साथ ही बेस Rate 9.63 फीसदी है.

 

Kotak Mahindra Bank MCLR

कोटक महिंद्रा बैंक ने अलग – अलग अवधि के लिए Interest में 10 – 30 बेसिस Points की बढ़ोतरी की है. कोटक महिंद्रा बैंक की Website से उपलब्ध जानकारी के अनुसार, Bank ने Overnight  MCLR अब 8.15 फ़ीसदी, 1 महीने का MCLR 8.40 फीसदी, तीन महीने का 8.55 फीसदी, छह महीने का MCRL 8.75 फीसदी, एक साल का 8.95 फीसदी, 2 साल का MCLR 9 फ़ीसदी और 3 साल का MCLR बढ़कर अब 9.15 फ़ीसदी हो गया है.

SBI Hiked MCLR

आपको बता दें कि SBI की Website के मुताबिक, MCLR में बढ़ोतरी केवल 1 साल की अवधि में ही की गई है. 1 साल का MCLR 0.10% से बढ़कर 8.40 हो गया है. Overnight MCLR 7.85%, 1 से 3 महीने का MCLR 8%, 6 महीने का MCLR 8.30 प्रतिशत, 2 साल का MCLR 8.50% और 3 साल का MCLR 8.60% पर बरकरार है.

Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button