Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Entertainment

Ratan Chauhan: पैसों की तंगी- पिता की मौत, जाने क्यों लड़की से लड़का बनी ये सोशल मीडिया स्टार

इस न्यूज़ को शेयर करे:

एंटरटेनमेंट डेस्क :- ‘लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती’. कई बार यह लाइनें कुछ लोगों के जीवन पर एक दम सही Fit होती है. इन्हीं में से एक चेहरा रतन चौहान (Ratan Chauhan) का है. राजस्थान की रहने वाली रतन एक सोशल मीडिया Star है.  सभी लोग रतन की Popularity को तो जानते हैं लेकिन उनके पीछे के संघर्ष के बारे में उन्हें कोई पता नहीं है. आइए आज हम आपको रतन की सफलता से पहले उनकी Life की अनकही स्टोरी बताते हैं

Tik Tok पर वीडियो बनाकर हुई फेमस 

लड़की से लड़का बनीं रतन कई लोगों के लिये हैरान कर देने वाला है. मन में सवाल आया होगा कि आखिर ऐसी क्या बात हुई, जो लड़की को लड़के के Getup में आना पड़ा. सोशल मीडिया पर Ratan Chauhan के वीडियो देखने के बाद सबके मन में ऐसे सवाल उठते हैं. जब इस बारे में थोड़ा सर्च किया गया तो YouTube पर रतन का वीडियो मिला. वीडियो में रतन ने अपने संघर्ष की कहानी बताई, और ये भी बताया कि आखिर वो लड़की से लड़का क्यों बनीं. रतन चौहान का जन्म 1998 में राजस्थान के मांडवा में एक राजपूत परिवार में हुआ था. 2018 में रतन ने एक दोस्त के फोन से वीडियो बनाया और Social Media पर पोस्ट कर दिया. रतन के इस वीडियो को बहुत से Likes और Views मिले. इसके बाद रतन Tik Tok पर वीडियो बनाने लगीं और धीरे-धीरे Famous होती चली गई. हालांकि, रतन के परिवार को उनका वीडियो बनाना रास नहीं आ रहा था. रतन से पहले राजपूत फैमिली में लड़कियां इतनी Advance लाइफ नहीं जीती थीं.

आत्महत्या करने का आया ख्याल

अपनी कहानी बताते हुए रतन चौहान बताती हैं, ‘ग्रेजुएशन Second Year में मेरे साथ ऐसा कुछ हुआ कि मन में सुसाइड के ख्याल आने लगे. मेरे पिता को शर्मिंदगी महसूस कराई गई. बीमारी के चलते पिता की नौकरी छूट गई थी. भाई छोटा था. ऐसे में मेरे ऊपर भाई, मां और पिता की जिम्मेदारी आ गई. मन में यही ख्याल आता था कि ये सब जो चल रहा है. वो कैसे ठीक होगा.’

बीमारी के कारण पिता की होगयी मौत 

रतन कहती हैं कि ‘मैं घर में Tom Boy की तरह रहती थीं. डांस और एक्टिंग भी करती थी. मैंने अपने बाल छोटे करवा लिए. ये सब देख कर मेरे Parents को लगा कि लड़की हाथ से निकल चुकी है. मेरी शादी की बात होने लगी थी. पर जब मैं सोशल मीडिया पर पॉपुलर हुई, तो पापा को लगा कि मैं भटकी नहीं हूं और बिल्कुल सही रास्ते पर हूं. धीरे-धीरे रतन के परिवार वालों ने उन्हें और उनके काम को अपना लिया था. पर मुश्किलें यहीं समाप्त नहीं हुई थी. वो बताती हैं कि ‘पापा को देखकर मां भाई रोते थे.’ बीमारी की वजह से रतन के पिता की मौत हो गई.

लड़कियों के लिए बनी मिसाल 

अब घर की जिम्मेदारी रतन के कंधों पर आ गई. रतन ने Videos बनाना शुरू किया. लोग भी उनके वीडियो को खूब प्यार देते थे. साथ ही रतन का Dressing Style भी कमाल था और यहीं से रतन को कपड़े की Shop खोलने का आईडिया मिला और उन्होंने अपना Business शुरू किया. मेहनत रंग लाई. अंधेरी रात के बाद रतन की जिंदगी में उम्मीद की किरण उजाला लेकर आई. देखते ही देखते ही रतन ने न जानें कितनी लड़कियों के लिये मिसाल ख़डी कर दी.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button