Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Entertainment

Farmani Naaz: पकड़ी गई फरमानी नाज की चोरी, यूट्यूब से हटाया हर हर शंभू गाना

इस न्यूज़ को शेयर करे:

मुंबई :- हर हर शंभू गाना से खबरों में आईं फरमानी नाज को लेकर एक बड़ी खबर आई है. फरमानी नाज के Youtube अकाउंट से हर हर शंभू गाना हटा दिया गया है. आखिर क्या कारण रहा, जो इतना Famous गाना अचानक फरमानी नाज के यूट्यूब चैनल से हटा दिया गया.

क्यों हटाया गया गाना ?

सावन के महीने में हर हर शंभू के गाने की गूंज हर घर में सुनाई दे रही थी. इस गाने को लोगों ने इतना पसंद किया गया कि फरमानी नाज रातों-रात Star बन गईं. फरमानी को इसके लिये कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों से धमकी भी मिली, लेकिन वो बिना डरे अपना काम करती रहीं. सच्चाई यह है कि जिस गाने को लेकर फरमानी इतना पॉपुलर हुई . वो गाना उनका Original नहीं है.

जीतू शर्मा ने लिखा है गाना

फरमानी नाज को लोकप्रिय बनाने वाला हर हर शंभू गाना जीतू शर्मा द्वारा लिखा गया है, तथा अभिलिप्सा पांडे से यह रिकॉर्ड कराया गया था. जीतू शर्मा ने कहा था. जीतू शर्मा ने बताया कि उन्हें फरमानी नाज के गाने से कोई समस्या नहीं है, बस गाने का श्रेय मिलना चाहिए क्योंकि उन्होंने इस गाने को लिखने के लिए बहुत मेहनत की है.

फरमान नाज को पता था कि ये गाना उनका Original नहीं है, लेकिन फिर भी वो लगातार इस मुद्दे से ध्यान हटाती रही. अब जीतू शर्मा के विरोध करने के बाद उन्हें यूट्यूब से गाना हटाना पड़ा. क्योंकि गाने का असली Copyright जीतू शर्मा के पास है. कॉपी राइट के तहत अगर आप किसी का कंटेंट, वीडियो, या फिर फोटो लेते हैं, तो उसे आप बिना Credit दिये नहीं ले सकते.

कौन हैं जीतू शर्मा ?

हर हर शंभू के ओरिजनल राइटर जीतू शर्मा है. ये ओडिशा के रहने वाले हैं. उनके पिता सब्जी की दुकान लगा कर घर चलाते हैं. जीतू शर्मा उन मेहनती लोगों में से हैं, जिन्होंने अपने बचपन में बेहद गरीबी देखी है. इसलिये वो सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ाई कर पाये हैं. जीतू शर्मा का पालन पोषण भले ही एक गरीब परिवार में हुआ, लेकिन उनके सपने बड़े थे. बचपन से ही उन्हें गाने का काफी शौक रहा. यही वजह थी कि उन्होंने 2014 में YouTube Channel शुरू किया तथा अपने गुरु आकाश के साथ गाने बनाने लगे. दूसरी तरफ फरमानी नाज ने उनके गाने से लोकप्रियता हासिल की और उन्हें इसका क्रेडिट भी नहीं दिया तो उन्हें काफी निराशा हुई. इसी कारण होने कानूनी कार्यवाही करने का ऐलान किया.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button