Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
EducationChandigarh

अब प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का होगा बीमा, जानिये पूरी खबर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- शहर के सभी School’s की सुरक्षा को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से जल्द ही बड़ा फैसला लिया जा सकता है. बता दे कि कुछ दिन पहले ही पेड़ गिरने से स्कूल में हादसा हुआ था. चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से अब बच्चों की Safety को लेकर नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है, इसको लेकर काफी तेजी से कार्य किया जा रहा है. जल्द ही यह रिपोर्ट UT एडवाइजर और प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित को सौंपी जाएगी.

बच्चों की सुरक्षा के लिए बीमा प्रपोजल तैयार

कुछ Report ऐसी भी सामने आई है जिसमें कहा गया है कि यूटी प्रशासन की तरफ से बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सभी Private और Government Schools के बच्चों का बीमा करवाने का प्रपोजल तैयार किया गया है. बता दें कि फिलहाल City के अधिकतर स्कूलों में विद्यार्थियों का कोई भी बीमा नहीं है. 15 जुलाई को दैनिक जागरण में स्कूली बच्चों के बीमा पर अनदेखी क्यों ऐसी खबर प्रकाशित की गई थी जिस पर संज्ञान लेते हुए अब अधिकारियों ने बच्चों के बीमा पॉलिसी को लागू करने का फैसला लिया है. इसी मुद्दे को लेकर अब शिक्षा विभाग और प्रशासक के अधिकारियों की बैठक होगी .

इन विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ 

शहर में 116 सरकारी और 80 प्राइवेट स्कूल है. पीयू में 17 हजार से अधिक स्टूडेंट्स की सालाना बीमा पॉलिसी तैयार करवाई जाती है, इससे किसी तरह की अप्रिय घटना होने पर Students और उसके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाती है. प्रशासन के इस फैसले से सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले 1 लाख 65 हजार विद्यार्थियों को लाभ मिलने वाला है. इसके बारे में प्राइवेट स्कूल के अधिकारियों से भी राय ली गई है. कॉर्मल कान्वेंट स्कूल हादसे के बाद से बंद है, स्कूल को अगले हफ्ते खोला जा सकता है.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button