Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
EducationRohtak News

MDU Distance Admission 2022: MDU यूनिवर्सिटी रोहतक ने शुरू किये डिस्टेंस कक्षाओं के एडमिशन, इस तिथि तक करे आवेदन

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- MDU ने साल 2022-23 के लिए Online पाठ्यक्रमों के लिए एक बड़ी गुड न्यूज साझा की है. जिसे सुनकर छात्रों में खुशी की लहर नजर आई है. जो छात्र अपने घर में बैठकर अपनी पढ़ाई जारी करना चाहते थे, उनके लिए ये खुशी की खबर हो सकती है. उन्होंने Distance UG और PG Courses के प्रवेश के लिए दाखिले शुरू कर दिए है. सभी Courses के लिए आप Registration इस वेबसाइट पर जाकर www.mdu.ac.in कर सकते है. Apply करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2022 घोषित की है.

MDU विभिन्न Courses करवाता है

MDU दूरस्थ शिक्षा के लिए छात्रों को बहुत से Courses प्रदान करता है. ये छात्रों को कला, विज्ञान, वाणिज्य, भाषा और पत्रकारिता के क्षेत्र में Graduate और Post Graduate Level पर विभिन्न कार्यक्रम प्रदान करता है. Degree Programs में BA, B. Com, MA, M. Com, M. Sc, और कई अन्य Courses भी शामिल हैं. MDU को नैक द्वारा “ए+” Grade मिला है और विश्वविद्यालय श्रेणी के तहत NIRF रेटिंग द्वारा 76वें स्थान पर है.

MDU DDE दाखिलों में ये रहेगी लेट फीस

MDU विश्वविद्यालय में छात्र DDE Admission के लिए 10 सितम्बर 2022 तक बिना लेट फीस के अप्लाई कर सकते है. वही 10 सितम्बर 2022 तक ₹1000 के अतिरिक्त शुल्क भुगतान करना होगा. इसी तरह छात्रों के लिए डेट के साथ लेट फीस भी बढ़ती चली जाएगी. वही अंत में अक्टूबर तक यह लेट फीस ₹5000 रूपए रखी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button