Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
EducationChandigarh

अब हरियाणा में हटाए जाएंगे ये गुरूजी, शिक्षा विभाग के नोटिस से मचा हड़कंप

इस न्यूज़ को शेयर करे:

पंचकूला :- हरियाणा शिक्षा निदेशालय (Directorate School Education) की तरफ से राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, राज्य मौलिक शिक्षा अधिकारी व राजकीय स्कूलों के प्राचार्य, मुखिया एवं प्रभारी को एक पत्र जारी किया गया है जिसके अनुसार विभाग द्वारा 6 जुलाई 2022 को सेवानिवृत्त (Retired) अध्यापकों की पूर्नयुक्ति से संबंधित ERTS पोर्टल बंद कर दिया गया है.

जारी पत्र के अनुसार शिक्षा निदेशालय की तरफ से अनुरोध किया गया है कि जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, राज्य मौलिक शिक्षा अधिकारी अधीनस्थ सभी विद्यालय मुखियाओं को निर्देशित करें कि 1 जुलाई 2022 से 6 जुलाई 2022 तक जिन शिक्षकों ( PGT, TGT, C&V, व PRT) मैं इस पोर्टल के जरिए विभिन्न विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण किया था उन्हें तुरंत प्रभाव से कार्यभार मुक्त किया जाए अगर ऐसा नहीं हुआ तो संबंधित स्कूल मुखिया इसके लिए जिम्मेवार होंगे.

इस पत्र के द्वारा यह भी स्पष्ट किया जाता है कि जिन शिक्षकों ने संबंधित विद्यालय में जितने दिन शिक्षण कार्य किया है, उतने दिन के लिए वे मानदेय के पात्र होंगे. इसके लिए विभाग द्वारा पहले ही जिला शिक्षा अधिकारियों व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को बजट आवंटित किया जा चुका है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button