Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
New Delhi

अब घर पर ही 15 मिनट में मिलेगी कोरोना रिपोर्ट, मात्र 99 रुपये में यहां से खरीदे कोरोना टेस्टिंग किट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- कोरोना महामारी ने एक बार फिर से दस्तक देनी शुरू कर दी है. पिछली बार जब कोरोना फैला था तो इससे आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ था. लोगों का घरो से बाहर आना- जाना तक बंद हो गया था. लोग अपने ही परिवार के लोगों से दूर- दूर रहने लगे थे. परंतु कुछ समय बाद माहौल शांत हुआ ही था कि एक बार फिर से देश में कोरोना महामारी के मामले बढ़ने लगे हैं. चीन में कोरोना का नया वेरिएंट BF.7 के रिकॉर्ड तोड़ Cases सामने आ रहे हैं.

एक बार फिर कोरोना ने दी दस्तक  

भारत सरकार ने Covid महामारी से बचाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. यदि आप कोरोना संक्रमित नहीं है, Normal खांसी- जुकाम के लक्षण हैं, और आप हॉस्पिटल जाकर चेक करवाते हैं तो आपके संक्रमित होने के Chance बढ सकते हैं. आपको जानकर खुशी होगी कि अब आप बिना Hospital जाए, घर बैठे अपना कोरोना Check कर सकते हैं. आपको केवल ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर Mylab द्वारा बनाया गया Covid-19 रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट को Online बुक करके मंगवा सकते हैं.

तेजी से लोगों को ले रहा चपेट में 

कोरोना वायरस तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इसलिए बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए हमें अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखना जरूरी है. Mylab की कोविड Self टेस्टिंग किट को ICMR की तरफ से मंजूरी दी गई है. इस किट की कीमत वैसे तो 250 रुपये है, लेकिन फिलहाल यह आपको 60% ऑफ पर केवल 99 रुपये में मिल रही है, और फिलहाल इस पर कोई डिलीवरी Charge भी नहीं लिया जा रहा है.

घर बैठे चैक करें COVID

CovidSelf टेस्टिंग किट के माध्यम से आप घर बैठकर सुरक्षित तरीके से कोरोना चैक सकते हैं. मात्र 15 मिनट के अंदर आपको पता चल जाएगा कि आप Covid-19 पॉजिटिव है या नेगेटिव. इस टेस्टिंग किट का प्रयोग 18 वर्ष से अधिक आयु का व्यक्ति स्वयं कर सकता है, और इससे कम आयु के व्यक्तियों का Test कोई व्यस्क व्यक्ति कर सकता है. टेस्ट के बाद रिपोर्ट आपको CovidSelf App पर दर्ज करनी होगी. इस तरह आप घर बैठकर सुरक्षित रहकर स्वयं का Corona चैक कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button