Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

Delhi Metro में लेडीज सीट के पास दिखा कंडोम का विज्ञापन, फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- दिल्ली मेट्रो में  लगे हुए एक विज्ञापन (Advertisement) की फोटो Social Media पर बहुत वायरल हो रही है. दरअसल, यह विज्ञापन कंडोम का है और Viral होने की वजह यह है कि इसे महिलाओं के लिए आरक्षित सीट के ठीक ऊपर रखा गया है. इस फोटो में एक कपल को बेहद रोमांटिक अंदाज में दिखाया गया है. ऐसे में इसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. कुछ लोग इसे लेकर DMRC (Delhi Metro Rail Corporation) की आलोचना कर रहे हैं तो कुछ इसे सही बता रहे हैं.

कंडोम विज्ञापन से शर्मिंदगी कैसी?

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘इसमें शर्म की क्या बात है… पहले जब इस तरह के विज्ञापन सरकारी रेडियो और दूरदर्शन पर भी होते थे. आजकल घर के ड्राइंग रूम में लगे टीवी पर 15-20 सेकेंड के ऐसे भड़काऊ विज्ञापन चलाए जाते हैं, तो आपको क्या शर्मिंदगी महसूस हुई?

विज्ञापन को लेकर लोगों की राय 

एक यूजर लिखता है, ‘यह शर्मनाक क्यों है? यह सामाजिक जागरूकता है. आपको न्यूड फोटोग्राफी और पोर्नोग्राफी से ऐतराज नहीं है, तो कंडोम जनता के लिए कितना शर्मनाक है? मैं इसका समर्थन करता हूं.’ डीएमआरसी पर सवाल उठाते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘सिर्फ रेवेन्यू का मतलब सिर्फ इतना ही नहीं होना चाहिए.

समाज को अवेयर करते हैं ऐसे विज्ञापन

समाज के प्रति आपकी भी एक जिम्मेदारी है, जिसे पैसे से ऊपर देखा और पूरा किया जाना चाहिए. एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘इनका मतलब सिर्फ पैसा कमाना है? महिलाओं का सम्मान करने का क्या मतलब है? क्या मेट्रो का कोई अधिकारी या कर्मचारी यह विज्ञापन अपने घर के अंदर या बाहर लगाएगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button