Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

दाल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र सरकार एक्शन मूड में, कारोबारियों के भंडार पर होगी निगरानी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- महंगाई की मार अब खाने- पिने की चीज़ो पर भी दिखाई देने लगी. इसी के देखते हुवे अभ कारोबारी दाल का भंडारण करने लगे. जुलाई के दूसरे हफ्ते से लगातार बढ़ रही अरहर दाल की कीमत पर Central Government ने राज्यों को सलाह दी है. इसमें कहा गया राज्य और केंद्र शासित प्रदेश यह सुनिश्चित करें की कारोबारी और भंडारण करने वाले अपनी क्षमता का खुलासा करें. फिलहाल केंद्र सरकार के पास 38 लाख टन दाल का बफर Stock है. शुक्रवार को Consumer Ministry ने कहा कि सभी राज्य साप्ताहिक आधार पर आंकड़ों को Website पर अपलोड करें.

कृत्रिम कमी पैदा कर रहे है स्टॉकिस्ट

Ministry ने कहा कि, ऐसी खबर है कि स्टॉकिस्ट और व्यापारियों का कुछ वर्ग कीमतों को बढ़ाने के लिए दाल की कृत्रिम कमी पैदा कर रहे है. पिछले साल की तुलना में अब की बार खरीफ की बुवाई में धीमी गति के बाद जुलाई के दूसरे सप्ताह से अरहर की दाल में तेजी आ रही है. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 12 जुलाई को दाल की कीमत 102.89 रुपए किलो थी शुक्रवार को यह 108.57 रुपए पर पहुंच गई.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button