Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

Tea Price: चाय की चुस्की के शौकीनों को झटका, 10 से 15 रूपए तक बढ़ सकते है चाय के दाम

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :– दिल्ली- NCR में मदर डेयरी (Mother Dairy) और अमूल मिल्क (Amul Milk) से दूध खरीदना आज से महंगा हो गया है. दरअसल, अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. मदर डेयरी ने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है.  इससे आम- आदमी भी बेचारा परेशान नजर आ रहा हैं, क्योंकि दूध के दामों में बढ़ोतरी होने से चाय के भी दाम बढ़ सकने की आशंका जताई जा रही है. ये कीमतें बुधवार 17 अगस्त से ही लागू हो गई हैं. इससे पहले दिल्ली- NCR में मदर डेयरी ने मार्च महीने में भी दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी.

दूध के दाम क्यों बढ़ाए गए हैं

अधिकारी ने कहा कि कंपनी ने पिछले पांच महीनों में इनपुट लागत में वृद्धि देखी है. उदाहरण के लिए, कच्चे दूध की कृषि कीमतों में लगभग 10-11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इसी तरह लू और गर्मी के मौसम के कारण भी चारा और चारे की लागत में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. अधिकारी के अनुसार, कृषि कीमतों में वृद्धि आंशिक रूप से उपभोक्ताओं को दी जा रही है, जिससे दोनों हितधारकों- उपभोक्ताओं और किसानों के हितों की रक्षा हो रही है.

अब चाय पीना पड़ सकता है महंगा

पहले जहां चाय के दाम 5 रुपए थे, वहीं अब इसके दाम 10 रुपए तक बढ़ने की संभावना दिखाई दे रही है. हालांकि अभी तक चाय के नए दाम क्या हो सकते है यह कन्फर्म नहीं कहा जा सकता है . ट्रेनों में इसके दाम और ज्यादा बढ़ने की संभावना बताई जा रही है, क्योंकि पहले ही ये ट्रेन में 7 रुपए की बेची जा रही थी, जो अब और बढ़ सकती है. पहले ही रेल विभाग ने ट्रेनों में चाय के दाम बढ़ा दिए थे 10 रुपए तक. ऐसे में चाय की चुस्की के साथ दिन शुरू करने वालो के लिए ये दुखद खबर है.

सभी दूध की बढ़ेंगी कीमतें

फुल क्रीम दूध की कीमत बुधवार यानी आज से 59 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 61 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं टोंड दूध की कीमत 51 रुपये और डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये प्रति लीटर हो गई है. गाय के दूध की कीमत 53 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. जबकि थोक विक्रेता दूध (टोकन दूध) की कीमत 46 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 48 रुपये कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button