Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

सुरक्षा की दृष्टि से भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, अब रेल के जरिये नहीं भेज पाएंगे पार्सल

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- दिल्ली के लिए 12 से 15 अगस्त तक रेलवे स्टेशन पर कोई पार्सल बुक नहीं होगा. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर दिल्ली के लिए पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी गई है. रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं और आदेशों के अनुपालन में छावनी रेलवे स्टेशन स्थित पार्सल कार्यालय में भी लोगों को जानकारी दी जा रही है.

चेकिंग की विशेष तैयारी

15 अगस्त को अंबाला मंडल ने सभी रेलवे स्टेशनों के लिए अलर्ट (Alert) जारी किया है. इस दौरान यात्रियों की स्क्रीनिंग (Screening) में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में विशेष चेकिंग के तहत सामान्य श्रेणी, स्लीपर, एसी कोच और शौचालय आदि की पूरी जांच करने के निर्देश कर्मचारियों को दिए गए हैं. साथ ही स्टेशन से निकलने वाले यात्रियों और यात्रियों के सामान की पूरी जांच करने के भी निर्देश दिए गए हैं. वहीं, आरपीएफ द्वारा गठित टीम को भी पार्सल की नियमित जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. इस काम में डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जाएगी.

200 कर्मचारियों की होगी तैनाती

उत्तर रेलवे अंबाला मंडल का छावनी रेलवे स्टेशन शुरू से ही शरारती और संदिग्ध व्यक्तियों की सूची में रहा है. दर्जनों बार स्टेशन उड़ाने की धमकी भी मिल चुकी है. वहीं करीब 12 साल पहले स्टेशन की पार्किंग से आरडीएक्स से भरी कार भी बरामद हुई थी. इसलिए पिछले तमाम मामलों और ताजा हालात को देखते हुए इस बार स्टेशन पर सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए जाएंगे. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) प्रभारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि स्वाट टीम समेत करीब 125 सशस्त्र जवानों को स्टेशन पर तैनात किया जाएगा. वहीं, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के प्रभारी जावेद खान ने कहा कि 80 से अधिक कर्मचारी हर कदम पर नजर रखेंगे. इसके लिए खुफिया दस्ते की भी मदद ली जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button