Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

कर्त्तव्य पथ पर अब ले पाएंगे आइसक्रीम का स्वाद, 90 स्टॉल लगाने की होगी अनुमति

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- राजपथ, जिसे अब 2022 में ‘ड्यूटी पथ’ के रूप में नाम दिया गया था, ये 1947 से पहले ‘किंग्स वे’ के नाम से जाना जाता था. ड्यूटी पथ का नाम देने के बाद इसे आम जनता के लिए भी खोल दिया गया है. India Gate को नए रंगों में रंगा हुआ देखने के लिए काफी लोग पहुंच रहे हैं. लेकिन लोगों को यहां जरूरी सामानों की कमी महसूस हो रही है. इसके लिए नई दिल्ली नगर परिषद ने बुधवार को कहा कि ड्युटी पथ’ पर माल की बिक्री के लिए व्यवस्था लागू हो रही है. इसे देखते हुए यहां वेंडरों की एक व्यवस्था लागू की गई है. ऐसे में इस बार सड़क पर गाडिय़ों के लिए कई नियम हैं.

NDMC ने दी अनुमति

दिल्ली नगर परिषद ने बताया 6 स्थानों पर 90 आइसक्रीम गाड़ियां और 30 पानी की ट्रॉलियों के लिए जगह होगी. NDMC के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि सेंट्रल विस्टा लॉन और इंडिया गेट के बीच ड्यूटी रोड पर छह ‘वेंडिंग जोन’ हैं. साथ ही उन्होंने बताया, “प्रत्येक वेंडिंग जोन में अधिकतम 15 आइसक्रीम गाड़ियां और पांच पानी की ट्रॉली की अनुमति होगी. ऐसे में छह जगहों पर कुल 120 ट्रॉली, 90 आइसक्रीम कार्ट और 30 वॉटर ट्रॉलियां लगाई जा सकती हैं.

आइसक्रीम ट्रॉली का हुआ Licence जारी

NDMC के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने बताया आइसक्रीम और वाटर की ट्रॉलियों का प्रावधान माल की बिक्री के बेहतर और प्रभावी प्रबंधन को देखते हुए किया गया है, उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया है. NDMC के आदेश में कहा गया है कि आइसक्रीम ट्रॉली व्यवसाय के लाइसेंस जारी कर दिए गए हैं. इसके अलावा किसी भी अन्य रेहड़ी-पटरी वाले व फेरीवालों को भोजन या अन्य किसी प्रकार का सामान बेचने की अनुमति नहीं होगी. उपाध्याय ने कहा कि अधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक वेंडिंग जोन में केवल लाइसेंस प्राप्त और निर्धारित संख्या में ट्रॉलियां ही संचालित हों.

NDMC अधिकारियों की Help करेंगे Civil Defence Volunteer

NDMC ड्यूटी पथ के अनुसार छह वेडिंग जोन बनाए गए हैं. जिसमें 90 आइसक्रीम और 20 पानी वाले हैं. साथ ही नई दिल्ली जिला प्रशासन ने NDMC अधिकारियों की सहायता के लिए 32 नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों की प्रतिनियुक्ति की है. इसमें एनडीएमसी के दो अधिकारियों के साथ दो-दो कर्मचारी तैनात रहेंगे.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button