Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

Note Sale: अब ये 5 रुपये का नोट आपको बनाएगा लखपति, बस यहां करनी होगी फोटो अपलोड

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- कुछ लोगों को पुराने नोटों के Collection का शौक होता है. क्या आपको पता है  आपका यही शोक आपको लखपति बना सकता है. मेहनत करके तो सभी लोग पैसा कमातेे हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे बिना मेहनत केे पैसा कमाने का एक आसान सा तरीका. खास बात यह है कि इसमेंं आपको किसी भी प्रकार का कोई कोई भी निवेश नहीं करना पड़ेगा. इसके लिए आपको वेबसाइट पर जाकर एक नोट की Photo Post करनी होगी.

इन नोटों की खरीद के लिए लाखों रुपए करते हैं खर्च 

जैसा कि आप सब लोग जानते हैं आजकल लोगों के बीच पुराने और Unique Note- Coins को Collect करके सहजने का बहुत बड़ा Trend चला हुआ है. क्या आपको पता है Internet पर बहुत- सी ऐसी  Website हैं, जहां पर यूनिक नोट और सिक्कों की Online बोली लगाई जाती है. बताया जा रहा है कि  इन नोटो को खरीदने के लिए लोग लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.

5 रूपये के नोट के बदले मिल रहे 2 लाख रुपए 

बताया जा रहा है कि E- Bay नाम की एक ऑनलाइन वेबसाइट पर पुराने और यूनिक नंबर के नोटों की नीलामी की जाती है. आपको बतादें कि इन दिनों इस वेबसाइट पर 5 रुपये के एक नोट के बदले 2 लाख रुपये तक दिए जा रहे हैं. लेकिन इस नोट की खास बात यह है कि उसका Serial Number 786 होना चाहिए. अगर आपके पास भी है ऐसा नोट तो आप इसे ई- बे पर बेचिये और लखपति बन जाइए. क्या आपको पता है कुछ ही दिन पहले इस वेबसाइट पर 1 रुपये के नोट के लिए 7 लाख रुपये की बोली लग चुकी है.

कैसे बेच सकते हैं पुराने नोट व सिक्कों को 

  • जानकारी के मुताबिक पुराने नोट व सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको www.ebay.com वेबसाइट पर जाना पड़ेगा.
  • इसके बाद आप सेलर की तौर पर रजिस्टर करें, Registration के बाद नोट की फोटो लेकर Upload कर दें.
  • इसके बाद वेबसाइट खुद आपके लिए ग्राहक ढूंढगी.
  • अब जो लोग आपके नोट को खरीदने के इच्छुक होंगे, वे आपको खुद Contact करेंगे.
  • ग्राहक के साथ मोलभाव करने के बाद सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते है.

5 रुपये के इस नोट में क्या कुछ खास

आपको बता दें कि 786 सीरियल वाले नंबर की लोगों के बीच काफ़ी Demand होने के पीछे कुछ कारण  हैं. इस्लाम में 786 नंबर का काफी महत्व माना जाता है, वे लोग इस नंबर को पवित्र मानते हैं. वे लोग मानते हैं कि इस सीरियल नंबर वाला नोट उनके लिए लक्की  साबित होगा.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button