Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
New Delhi

अब केवल पांच रूपए में घूम सकेंगे दिल्ली के ये पर्यटक स्थल, कल ही बनाये घूमने का प्लान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- अब दिल्ली सरकार पर्यावरण को ध्यान में रखकर दे रही है Eco Friendly System पर ध्यान. जिससे कि दिल्ली का पर्यावरण साफ और स्वच्छ हो. कहा जा रहा हैैै कि जल्दी ही दिल्ली में  Eco Park का निर्माण किया जाएगा. इस विश्वस्तरीय नर्सरी को तैयार करने मे 25 एकड़ भूमि का प्रयोग किया जाएगा. बताया जा रहा है कि Eco Park को बहुत ही ख़ास बनाया जाएगा. जहांं पर पर्यटक घूम सकें.

इको पार्क का स्थान

बताया जा रहा है कि इस Eco Park को DDA की खाली ज़मीन पर बनाया जायगा. दिल्ली की अब सबसे बड़ी खबर यही है कि Eco Park 25 एकड़ भूमि में बनकर तैयार होगा. जिससे कि जल्द ही दिल्ली का विकास होगा. बताया जा रहा है कि यह ज़मीन बिल्कुल खाली पड़ी हुई थी.

टूरिज्म को बढ़ावा

बताया जा रहा है कि इस Park में भिन्न-भिन्न प्रकार के पेड़, पौधे और फूल लगाए जाएंगे. खास बात यह भी है कि यह पेड़- पौधे नर्सरी से सरकारी दामों के आधार पर खरीदे जा सकते हैं. इसके साथ ही Eco Park बनाने का सरकार का यह भी उद्देश्य है कि Eco Park Tourism को बढ़ावा देने के लिए भी एक बहुत ही बढ़िया योजना है जिसका लाभ सभी को प्राप्त होगा. .

फूल- पौधे सरकारी दामों पर उपलब्ध

बताया जा रहा है कि Eco Park में सबसे अलग किस्म के पौधे व फूल मिलेंगे. संवाददाता के अनुसार इस नर्सरी में विदेशी और अलग- अलग प्रकार के फूल व पौधे पाए जाएंगे. यह सभी फूल पौधे सरकारी  विभाग के साथ-साथ आम नागरिकों को भी मिल सकते हैं. यहां पर लोग घूमनेेे आएंगे और पौधों की नई-नई जानकारी हासिल करेंगे. इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि कि इस नर्सरी में फूल- पौधेे सरकारी दामों पर उपलब्ध है. इस नर्सरी से मात्र ₹5 में लोग फूल- पौधे खरीद सकते हैं. इस जगह को प्रदूषण मुक़्त करने के लिए पूरी तरह से हरा-भरा बनाया जाएगा.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button